हरदोई में पीटीए शुल्क के नाम पर अभिभावकों से वसूले गए 600 रूपये, शिकायत के बाद डीआईओएस ने अवैध शुल्क वापस करने के दिए निर्देश, फिर भी माध्यमिक विद्यालय की प्रधानाचार्या ने नहीं किया वापस

हरदोई। कछौना के एक माध्यमिक विद्यालय में अभिभावकों से अवैध पीटीए शुल्क वसूला गया। जिसमें शिक्षक/अभिभावक संघ के नाम पर लोगों से 600 रूपये वसूले गए है। जिसकी शिकायत पीड़ित अभिभावक ने आईजीआरएस पोर्टल पर मुख्यमंत्री से की थी। जांच में डीआईओएस ने पाया कि पीटीए शुल्क अवैध वसूला गया है। जिसको लेकर उन्होंने प्रधानाचार्या को पीटीए शुल्क 10 मई 2024 तक वापस करने के निर्देश दिए थे। वाबजूद इसके प्रधानाचार्या ने डीआईओएस का आदेश नहीं माना है।

जानकारी के अनुसार कछौना कस्बे के निवासी जीतू सिंह ने माध्यमिक जनता इंटर कॉलेज कछौना में अवैध पीटीए शुल्क वसूलने की शिकायत आईजीआरएस पोर्टल पर की थी। जिसकी जांच करते हुए डीआईओएस बाल मुकुंद प्रसाद ने प्रधानाचार्या शिवानी शर्मा को निर्देशित किया कि अवैध शुल्क को 10 मई 2024 तक वापस कर दिया जाए। वाबजूद इसके शिक्षक/अभिभावक के नाम पर वसूला गया 600 रूपये पीटीए शुल्क प्रधानाचार्या ने वापस नहीं किया। जिससे परेशान होकर पीड़ित जीतू सिंह ने उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी और डीएम से शिकायत की है। पीड़ित ने बताया कि विद्यार्थियों का पीटीए शुल्क तो वापस नहीं किया गया लेकिन इस बीच सत्र में शासनादेश के विरुद्ध फीस 500 से बढ़ाकर 700 रूपये कर दी गई है। जिससे गरीब छात्रों और उनके अभिभावकों को परेशानी हो रही है। पीड़ित ने डीएम से शिकायत करते हुए मनमानी पर उतारू प्रधानाचार्या पर कार्रवाई की मांग की है।