Kanpur-फार्मसिस्ट के घर 20 लाख की चोरी बेटे का जन्मदिन मनाने गांव गया था परिवार......

कानपुर में फार्मसिस्ट के घर 20 लाख की चोरी बेटे का जन्मदिन मनाने गांव गया था परिवार; जेवरात और ज्वैलरी भी ले गए

चोरी के बाद आलमारी खोलकर दिखाते हुए दीपाली।

कानपुर में मंगलवार को फार्मासिस्ट के घर 20 लाख की चोरी हो गई। दोपहर में पड़ोसियों ने गेट खुला देखा, तब जानकारी दी। इसके बाद परिवार कानपुर देहात से गुजैनी पहुंचा। पुलिस को सूचना दी। आसपास के सीसीटीवी फुटेज से चोरों की तलाश की जा रही है।

मूल रूप से कानपुर देहात, रसूलाबाद के इटैली गांव में रहने वाले फार्मासिस्ट राजेश कुमार पत्नी दीपाली और दो बच्चों लाभान्या, अर्थव व भतीजे भानु के साथ तात्याटोपे नगर स्थित घर में रहते हैं। राजेश ने बताया कि मौजूदा समय में उनकी तैनाती उन्नाव, माखी में है।

जबकि पत्नी टाइल्स कारोबारी है, उनकी मारबल मार्केट में दुकान है। एक सप्ताह पूर्व उनके दोनों बच्चे गांव गए हुए थे। एक जुलाई को उनके बेटे अर्थव का 6वां जन्मदिन था। इस वजह से राजेश पत्नी और भतीजे के साथ सोमवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे घर से गांव जाने के लिए निकले थे। जन्मदिन मनाने के बाद वह रात में गांव में ही रूक गए थे

चोर मेनगेट का ताला तोड़ घर में दाखिल होकर अलमारी के लॉकर में रखे 5 लाख रुपए, 15 लाख के जेवरात समेत अन्य कीमती सामान चोरी कर ले गए। सुबह पड़ोसी निशू कनौजिया की मां ने गेट खुला देख दीपाली को फोन कर जानकारी दी।

दीपाली ने किदवई नगर निवासी भाई सचिन यादव को घर पर भेजा और पुलिस को सूचना दी। एसीपी नौबस्ता मंजय सिंह ने बताया कि चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। सीसीटीवी की मदद से चोरों की तलाश की जा रही है।

दीपाली ने बताया कि शातिर चोरों ने मंदिर में रखी भगवान की मूर्तियां तक नहीं छोड़ी। इतना ही नहीं चोर बच्चों की गोलक तोड़ कर भी माल पार दिया। जानकारी पर सुबह 11 बजे राजेश मौके पर पहुंचे और गुजैनी पुलिस को घटना की जानकारी दी।

दीपाली ने बताया कि चोरों ने केवल एक ही कमरा में दाखिल हुए थे, जबकि बाकी सारे कमरे बंद मिले। उन्होंने बताया कि अलमारी की चाभी बेड में रखी हुई थी, जिससे चोरों ने अलमारी खोल कर लॉकर तोड़ा और पूरा माल समेट ले गए