हरदोई पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया खुलासा, दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में बने और अधबने शस्त्र किए बरामद

हरदोई। पचदेवरा पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा किया है। जिसमें शामिल दो आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से बड़ी मात्रा में निर्मित,अर्धनिर्मित शस्त्र के अलावा शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ शस्त्र अधिनियम की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है और आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

एएसपी पश्चिमी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि पचदेवरा पुलिस अनंगपुर चौराहे पर अपराध रोकथाम एवं वाहन चेकिंग कर रही थी। तभी मुखबिर ने सूचना दी कि क्षेत्र के मडैया गांव के पास तालाब किनारे एक पेड़ के नीचे दो लोग अवैध शस्त्र बना रहे हैं। मौके पर मड़ैया गांव पहुंची पुलिस ने बताए गए स्थान पर दबिश दी तो, देखा कि तालाब किनारे आम के पेड़ के नीचे मोमबत्ती की रोशनी में दो लोग अवैध शस्त्र का निर्माण कर रहे हैं। पुलिस टीम ने घेराबंदी कर उन दोनों आरोपियों को पकड़ लिया, पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में अपना नाम वसीम उर्फ नन्हू पुत्र रफीक निवासी ग्राम मड़ैया मजरा बिल्सर हिलन तथा दिन्ने पुत्र लज्जेराम निवासी ग्राम नरभा थाना पचदेवरा बताया। मौके से पुलिस टीम ने सात तमंचा 12 बोर, तीन खोखा कारतूस 12 बोर, दो जिंदा कारतूस 12 बोर, बड़ी मात्रा में अर्ध निर्मित हथियार तथा हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह हथियार बनाकर आसपास जनपदों में बेचते हैं और इससे होने वाली कमाई से परिवार का पालन पोषण करते हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया है और मामले में अन्य विधिक कार्रवाई में जुटी है।