संदिग्ध परिस्थितियों में बालिका ने खाया विषाक्त पदार्थ, जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती, जान से करने का आरोप

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चकिया- कोतवाली क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव निवासी एक 16 वर्षीय बालिका ने सोमवार की दोपहर संदिग्ध परिस्थितियों में विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। लोगों द्वारा उसे चकिया स्थित जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। जहां खबर लिखे जाने तक उसका इलाज जारी है।

मिली जानकारी के मुताबिक चकिया कोतवाली क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव निवासी रामलाल पाठक की 16 वर्षीय पुत्री पूजा पाठक का एक वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल हो रहा था। जिसमें उसने अस्पताल में भर्ती होने के दौरान खुद बताया कि उसके अपने पिता रामलाल पाठक और भाई विकास पाठक और उसकी माता मंजू देवी और बहुत पूनम पाठक द्वारा बार-बार मारने पीटने व आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। पूजा पाठक ने बताया कि उसको मारने की साजिश हो रही है, और परिवार वालों के द्वारा व्यक्ति कहां जा रहा है कि यदि आत्महत्या नहीं करेगी तो उसे परिवार के लोगों द्वारा ही मार कर फेंक दिया जाएगा। जिससे आहत आकर वह अपनी बड़ी माता गुड़िया पाठक के घर पर जाकर छुपी हुई थी। इसके बाद पता लगाकर उसके पिता रामलाल पाठक और उसकी माता मंजू देवी और पूनम ने पहुंचकर उसे मारने पीटने लगे फिर शाम को मारपीट से नाराज होकर सल्फास की पूजा रखी थी और इस समय उसका सेवन कर लिया। जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई। जहां आंड खनन में उसे चकिया स्थित जिला सहयोग चिकित्सालय में लेकर गांव के ही बहादुर पाठक की पुत्री पुनीता पांडे द्वारा इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है, जहां से उसने अस्पताल में भर्ती होने के दौरान वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करते हुए अपने गाथा सुनाई।

हालांकि इस संबंध में सीओ आशुतोष त्रिपाठी ने बताया कि मामला संज्ञान मेंआया है। सभी बिंदुओं पर जांच कराईजा रही है। अगर किसी के द्वारा बालिका पर दबाव बनाए जाने की कोशिश की जाएगी तो उसके खलाफ कड़ी करवाई होगी।