सहायक पुलिस उपायुक्त पनकी ने थाना पनकी का निरीक्षण कर दिए जरूरी दिशा निर्देश

कानपुर (सिटी अपडेट न्यूज/महेश प्रताप सिंह).सहायक पुलिस उपायुक्त पनकी निशांक शर्मा ने मंगलवार को पनकी थाने का वार्षिक निरीक्षण किया। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस शस्त्रों का निरीक्षण किया साथ ही पुलिसकर्मियों से वार्ता भी की गयी।

कमिश्नरेट थाना पनकी में मंगलवार को सहायक पुलिस उपायुक्त पनकी निशांक शर्मा ने थाने परिसर का निरीक्षण किया। सुरक्षा की दृष्टि से शस्त्रों का निरीक्षण किया व पुलिसकर्मियों से वार्ता की उनके समक्ष आ रही परेशानियों के बारे में पूछा। व्यवस्थाओं को और दुरुस्त करने के लिए दिशा निर्देश दिए। हवालात के निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई को दुरुस्त करने का आदेश दिया बंदी ग्रह क़ी बारीकी से जांच की। पुलिस रेगुलेशन में एक व्यवस्था वार्षिक और अर्द्धवार्षिक निरीक्षण की है इसी क्रम में एसीपी पनकी द्वारा पनकी थाने का वार्षिक निरीक्षण किया गया इस दौरान एसीपी ने पुलिस थाने में अपराध रजिस्टर की समीक्षा की अपराध पर अंकुश व अपराधियों की गिरफ्तारी करने के दिशा निर्देश दिए एसीपी द्वारा अपने मुआयना मे हवालात,ऑफिस फाइलों का रख रखाव,महिला हेल्प डेस्क आदि को देखा गया थाना परिसर में महिला हेल्प डेस्क जो महिलाओं की सुनवाई के लिए त्वरित कार्रवाई कर रही है एसीपी ने निरीक्षण कर महिला हेल्पडेस्क में तैनात महिला प्रभारी उप निरीक्षक ऋचा शुक्ला से महिला संबंधी अपराध क़ी पूछताछ कर आवश्यक निर्देश दिए गए।

इस मौके पर महिला हेल्प डेस्क में प्रथम अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक उदय वीर सिंह, महिला कांस्टेबल आरती पटेल, वर्षा सैनी, सुखलेश साथ ही थाने निरीक्षण में प्रभारी निरीक्षक विक्रम सिंह, उपनिरीक्षक पातीराम गौतम, उदय भान भदोरिया, हेड कांस्टेबल कुलदीप यादव, विष्णु सिंह व अन्य पुलिस दल मौजूद रहे।