वर्चुअल सुनवाई के दौरान कोका कोला पीते दिखे इंस्पेक्टर, जज ने सुना दी सजा

वर्चुअल सुनवाई के दौरान कोका कोला पीते दिखे इंस्पेक्टर, जज ने सुना दी सजा.

  • कोर्ट की सजा- बार एसोसिएशन को दें 100 कैन
  • समय पर कोका कोला नहीं देने पर होगा एक्शन


गुजरात हाई कोर्ट ने एक पुलिस अधिकारी को जमकर फटकार लगाई है. गुनाह ये हो गया कि बीच सुनवाई के दौरान वो पुलिस अधिकारी कोका कोला पीने लगा. जब जज की नजर इस हरकत पर पड़ी तो उन्होंने तुरंत अधिकारी की क्लास लगा दी.�

बता दें कि गुजरात हाई कोर्ट द्वारा वर्चुअल सुनवाई की जा रही थी. तभी जज ने देखा कि इंस्पेक्टर AM राठौर कोका कोला पी रहे हैं. जब गुजरात हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस अरविंद कुमार की इस पर नजर गई, उन्होंने सुनवाई को बीच में छोड़ते हुए तुरंत पूछा- मिस्टर देवनानी, क्या मिस्टर राठौर कोका कोला पी रहे हैं? हमे अंदर का कटेंट तो नहीं पता लेकिन ये कोका कोला प्रतीत होती है.

पुलिस इंस्पेक्टर ने तुरंत जजों से माफी मांगी लेकिन उन्हें ऐसे ही नहीं छोड़ दिया गया. पहले चीफ जस्टिस ने सवाल पूछा कि अगर ये वर्चुअल ना होकर कोर्ट के अंदर सुनवाई होती, तो क्या वे कोका कोला की कैन अंदर लेकर आ जाते. क्या कोई पुलिस अधिकारी ऐसे बर्ताव करता है? इतना कहने के बाद बेंच ने एक पुराना किस्सा भी शेयर किया.

बताया गया कि एक बार सुनवाई के दौरान एक वकील समोसा खाते दिख गए थे. अब हमे किसी के समोसा खाने से दिक्कत नहीं है, लेकिन सुनवाई के दौरान खाना गलत है क्योंकि दूसरों का मन भी कर सकता है. ऐसे में या तो वे खुद समोसा ना खाएं या फिर वहां मौजूद हर शख्स समोसा दें.

अब इस वाले मामले में जज ने पुलिस ऑफिसर को सजा के तौर पर बार एसोसिएशन में 100 कोका कोला की कैन देने का आदेश सुना दिया. कहा गया कि अगर अनुशासनिक कार्यवाही नहीं चाहते हैं तो शाम तक सभी को कोका कोला की कैन मिल जानी चाहिए.