शौचालय का पैसा लेने के बाद भी क्या नहीं बनाए शौचालय पुराना सौजना रोड के निवासियों ने? कब होगी बाहर शौचक्रिया को बाहर जाने वाले लोगों पर कार्यवाही।क्योंकि इन लोगों के कारण अन्य लोग रहते हैं गं

  1. ललितपुर/महरौनी - हम बात कर रहे हैं जिला ललितपुर के तहसील महरौनी के मुहल्ला नया सौज़ना रोड कि जहां पुराना सौजना रौड़ के निवासी शौचालय के नाम का पैसा हड़पने के साथ नया सौजना रौड पर शौचक्रिया को जाते हैं जिससे नया सौजना रोड के निवासी बहुत ही परेशान हैं , गंदगी के कारण बाहर तो बाहर अंदर बैठना भी दूभर हो जाता है।
    एक तरफ भारत सरकार ने शौचक्रिया बाहर ना जाना पड़े इसलिए हर घर शौचालय के लिए सभी को पैसे दिए गए और सभी ने पैसे लिए भी लेकिन कोई भी शौचालय कि अपेक्षा बाहर शौचक्रिया को जाते हैं, इनमें अधिकतर औरतें होती हैं।
    एक तरफ कोरोना कि कि महामारी से देश और विदेश में हड़कंप मचा हुआ है और आए दिन केवल एक ही सुझाव दिए जाते हैं कि सफाई रखें लेकिन नगर महरौनी पंचायत महरौनी के नया सौजना रोड पर पुराना सौजना रोड के रहने वालों कि शौचक्रिया के लिए जमावाड़ा देखा जा सकता है।
    यदि कोई इनको मना भी करे तो यह लड़ने पर आमदा हो जाते हैं। स्व o सीताराम तिवारी का करीब 2 एकड़ का प्लाट बीच मुहल्ले में खाली पड़ा हुआ है जिसमें कोई भी तारवारी �नहीं है और लोग इसी प्लाट पर शौचक्रिया को आने का सुबह शाम को तांता लग जाता है।
    जबसे यह बाड़ा खाली पड़ा है सम्पूर्ण मुहल्ला वासी बहुत परेशानी कि जिंदगी व्यतीत कर रहे हैं।
    यदि लोग मकानों के अंदर भी बैठें तो वह बदबू के कारण बैठ नहीं पाते हैं।
    क्या ऐसा कोई कानून नहीं जो बाहर शौचालय जाते हैं उन पर कड़ी कार्यवाही हो।
    इन लोगों ने शौचालय के नाम का पैसा निकाल कर खर्च कर लिए हैं तब भी इन लोगों पर कार्यवाही नहीं होती है।

    रामकिशोर साहू के अनुसार - हम लोग बहुत ही परेशान हैं तिवारी जी का बाड़ा हमारे मकान से सटा हुआ है वह बाड़ा करीब हमारे मकान से दस फीट की दूरी पर है जिससे गंदगी और बदबू के कारण खाना खाना तो दूर सही तरह से बैठ भी नहीं सकते।
    कास कोई ऐसा उपाय हो जाए जिससे इस गंदगी से छुटकारा मिल सके।

    अशोकुमार के अनुसार - सीताराम तिवारी का जो प्लाट डला हुआ है उस कारण सम्पूर्ण मुहल्ले वासी सुख शांति में नहीं रह पाते , किसी को मना करने पर वह लड़ने पर आमदा हो जाते हैं।यदि यह बाडे के मालिक इस पर तार फेंसिंग कर लें तो इस गंदगी बाली जिंदगी से छुटकारा मिल जाएगा।

    ब्रजेश कुमार के अनुसार - हम लोग इस गंदगी से इतने त्रस्त हैं कि हम लोगों का भगवान ही मालिक है हम लोगों कि कोई भी बात सुनने बाला नहीं सी है कि जिससे हम इस नरक भरे माहौल से उभर सकें।

    भूपेंद्र के अनुसार - जितने दोषी यहां पर शौच क्रिया करने वाले हैं उतना ही दोषी प्लाट का मालिक है क्योंकि उस व्यक्ति का मकान तो यहां से एक किलोमीटर दूर है जिसे गंदगी व से कोई मतलब ही नहीं है,हम लोग जिलाधिकारी महोदय से यही अनुरोध बी करेंगे की इसका उचित उपाय किया जाए व और हम लोग इस गंदगी से छुटकारा पा सकें।

    अतः जिलाधिकारी महोदय से विनम्र निवेदन है कि इस कोरोना से बैसे भी देश विदेश डरा सहमा है ,लेकिन फिर भी यहां के लोग ऐसी गंदगी में रहने पर मजबूर हैं इसका उचित निराकरण किया जाए।�