चानणा धाम में अशुद्ध खुले पदार्थ नष्ट करवाए

अनेक पदार्थों के सैंपल लिए, प्रभावी कार्रवाई के लिए टीमें गठित

श्रीगंगानगर। राज्य सरकार के शुद्ध आहार, मिलावट पर वार अभियान के तहत जिला कलेक्टर डॉ. मंजू के निर्देशों पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को चानणा धाम में खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की। इस दौरान खुले में बिक रहे अशुद्ध खाद्य पदार्थों को मौके पर ही नष्ट करवाया गया।
सीएमएचओ डॉ. अजय सिंगला ने बताया कि आमजन को शुद्ध खाद्य पदार्थ मुहैया करवाने के उद्देश से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने चानणा धाम में खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की और यहां बिक रहे खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए। टीम ने निरीक्षण कर यहां खुले में बिक रहे खाद्य पदार्थों को मौके पर ही नष्ट करवाया और भविष्य में खुले में खाद्य पदार्थ न बेचने के लिए पाबंद किया। इस दौरान 32 खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए गए। इसके साथ ही यहां फूड टेस्टिंग लैब के माध्यम से आमजन को शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान के तहत जागरूक किया गया। उन्होंने बताया कि जिला कलेक्टर डॉ. मंजू के निर्देशों पर आगामी दिनों में लगातार कार्रवाई की जाएगी ताकि आमजन को शुद्ध आहार मिल सके और मिलावट पर प्रभावी कार्रवाई हो सके।
+
आमजन दें सूचना
सीएमएचओ डॉ. सिंगला ने कहा कि जिले में जहां भी अशुद्ध, मिलावटी व अवधिपार खाद्य सामग्री बेचने की आशंका हो, उसकी शिकायत अवश्य करें। आमजन जिलास्तरीय वाट्सएप नंबर 9351504313 पर मैसेज या 181 पर शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। वहीं जिला कंट्रोल रूम 0154_2445071 पर भी शिकायत की जा सकती है।
+
त्योहारी सीजन पर तीन टीमें गठित
सीओआईईसी विनोद बिश्नोई ने बताया कि जिले में प्रभावी कार्रवाई के लिए तीन टीमें गठित की गई है। टीम एक में सीएमएचओ डॉ. अजय सिंगला, एफएसओ हेतराम खुड़िया व राधेश्याम, टीम नंबर दो में डिप्टी सीएमएचओ डॉ. कर्ण आर्य, एफएसओ कंवरपाल सिंह व हेमंत शर्मा और तीसरी टीम में डीपीसी डॉ. सुनील बिश्नोई, एफएसओ हंसराज गोदारा व संदीप वर्मा रहेंगे। ये टीमें त्योहारी सीजन के चलते पूरे जिले में लगातार कार्रवाई करेंगी।