लतीफशाह डैम से ओवरफ्लो होकर गिरने लगा पानी,पिकनिक के लिए पहुंचने लगे सैलानी,बरतनी हो यह सावधानियाँ 

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चकिया- सोमवार को नवगढ़ बांध के पूर्ण क्षमता के साथ पानी घर गया इसके बाद नौगढ़ बांध से 5000 क्यूसेक पानी खोला गया। रात भर में मूसाखाड़ बांध भी पूरी तरह लबालब होकर भर गया। इसके साथ ही लतीफ शाह बांध में पानी छोड़ गया। वही पानी से पूरा लतीफशाह बांध भी भर जाने के बाद मंगलवार की सुबह से पानी ओवरफ्लो होकर नीचे गिरने लगा। इसके बाद गिरते पानी की दीदार करने के लिए और जलप्रपात पर आनंद उठाने के लिए सैलानी भी धीरे-धीरे पहुंचने लगे। और गिरते हुए पानी के आकर्षण नजारे का आनंद लेते नजर आए। वहीं कुछ सैलानी गिरते पानी के नीचे जाकर स्नान करते हुए भी देखे गए क्योंकि स्थानीय प्रशासन की लापरवाही को दर्शाता है।

इसको लेकर एसडीएम दिव्या ओझा ने बताया कि बांध से गिरते पानी को निहारने के लिए पहुंच रहे सैलानियों और आसपास के ग्रामीणों को एहतियात बरतने की जरूरत है। जरा सी लापरवाही लोगों की जान ले सकती है ऐसे में कोई भी सैलानी गिरते पानी के नीचे जाकर नहाने की कोशिश ना करें और ना ही पानी के बहाव की तरफ पहुंच पाए। उन्होंने बताया कि पानी गिरने के बाद लगातार तहसील प्रशासन पाल-पाल का अपडेट ले रहा है और सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम हैं।पुलिस व्यवस्था के तहत बांध पर पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है जिससे पानी के बाहर की तरफ और गिरते पानी की तरफ जाने से सैलानियों को रोका जा सके।

*पानी के ओवरफ्लो होने से कई गांव का टूटा जनसंपर्क*
लतीफ शाह बांध से पानी ओवरफ्लो होने के बाद लोगों का नीचे की तरफ से एक तरफ से दूसरे तरफ आने जाने का रास्ता पूरी तरीके से बंद हो गया है। इससे अब कई गांव के लोगों को 8 से 10 किलोमीटर की दूरी तय कर चकिया पहुंचाना पड़ेगा। वहीं स्कूली छात्र-छात्राओं के लिए भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।