मुगलसराय चकिया तिराहे पर ऑटो चालकों का इलेक्ट्रिक बस सेवा के विरोध में हंगामा।

डीडीयू नगर ।मुगलसराय चकिया तिराहे पर सैकड़ों ऑटो चालकों ने चंदौली-मुगलसराय मार्ग पर चक्का जाम कर दिया। यह प्रदर्शन इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू होने के विरोध में किया गया। ऑटो चालकों का कहना है कि हाल ही में मुगलसराय से बनारस तक इलेक्ट्रिक बस सेवा की शुरुआत के बाद, उन्हें उनके पारंपरिक रोड स्टैंड से हटा दिया गया है, जिससे उनकी रोजी-रोटी संकट में पड़ गई है।

ऑटो चालकों का आरोप है कि सरकार द्वारा चलाई जा रही इलेक्ट्रिक बसों के कारण उन्हें काम से बेदखल किया जा रहा है। इन चालकों का कहना है कि उन्होंने अपने ऑटो को खरीदने के लिए लोन लिया था और सरकार को टैक्स भी अदा किया था। इसके बावजूद, अब उनके पास आजीविका के साधन नहीं रहे हैं। वे अपने परिवार का पालन-पोषण इसी ऑटो से करते थे, और अब इस नई परिवहन सेवा की वजह से उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

प्रदर्शनकारी ऑटो चालक सरकार से मांग कर रहे हैं कि उनकी समस्याओं का समाधान शीघ्र किया जाए और उन्हें उनके पारंपरिक स्टैंड पर वापस लौटने की अनुमति दी जाए। प्रदर्शन के दौरान, ऑटो चालकों ने सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया और उनके अधिकारों की रक्षा की मांग की। पुलिस और प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की, और अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

इस विरोध प्रदर्शन से यातायात पर भी असर पड़ा है, और क्षेत्रीय लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ा है। सरकार और स्थानीय प्रशासन अब इस मुद्दे के समाधान के लिए बातचीत की कोशिश कर रहे हैं, ताकि सभी पक्षों की समस्याओं को सुना जा सके और उचित समाधान निकाला जा सके।