बाबू जगदेव प्रसाद के शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन।

डीडीयू नगर। नगर में गुरुवार को शाहिद बाबू जगदेव प्रसाद शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया जिसमे उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित की गई। आयोजन मुगलसराय विधानसभा के नेताजी मुलायम सिंह यादव भवन, गोधना मोड़ पर हुआ, जहां उनके छायाचित्र पर पुष्प अर्पित किए और उनके सामाजिक योगदान को याद किया।

समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रत्याशी चंद्रशेखर यादव ने अपने संबोधन में शिक्षा की अहमियत पर जोर देते हुए कहा कि केवल वही देश तरक्की करता है जहां शिक्षा की गुणवत्ता उच्च हो और शिक्षकों का सम्मान किया जाए। उन्होंने बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर, स्वामी विवेकानंद जैसे महापुरुषों की शिक्षा पर दिए गए विचारों का उल्लेख किया और प्रदेश की आने वाली पीढ़ी को मजबूत बनाने के लिए उच्च गुणवत्ता की शिक्षा का आश्वासन दिया।

पूर्व चेयरमैन मुसाफ़िर चौहान ने शिक्षकों को सम्मान देने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी ने हमेशा शिक्षकों का सम्मान किया है और नेताजी मुलायम सिंह यादव ने खुद शिक्षक होने के नाते इस क्षेत्र की समस्याओं का समाधान किया।

सुजीत कनौजिया ने बाबू जगदेव प्रसाद की शहादत को याद करते हुए कहा कि उन्होंने पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक वर्ग के अधिकारों के लिए अपनी जान दी। उनकी शहादत को सम्मानित करते हुए, उन्होंने उनके सिद्धांतों पर चलने की अपील की।

बैठक की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष तस्लीम अंसारी ने की, और संचालन विधानसभा महासचिव सुदामा यादव ने किया। इस अवसर पर लखेन्द्र बियार, जलालुद्दीन अंसारी, श्यामलाल पांडेय, लल्लू बियार, सोनू चौहान, महेन्द्र माही, अमित खरवार, यादवेश, दिलीप, पासवान, अजय इंद्रेश, कैलाश, वीरेन्द्र, मो. आरिफ (जिलाध्यक्ष, मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड), पप्पू, गणेश नेताजी, मो यासिन, पिंटू, अजय बीडीसी, आफताब अंसारी, सुनील, अरुण पासवान, इरफान, राहुल, अजय गोलू और अन्य लोग उपस्थित रहे।