हरदोई में पीस कमेटी की बैठक का किया गया आयोजन, डीएम और एसपी ने की सभी से आगामी त्यौहारों को शांतिपूर्वक मनाने की अपील, कहा- शांति भंग करने वालों पर की जाएगी कड़ी कार्रवाई

हरदोई। पुलिस लाइन सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें डीएम और एसपी ने सभी से शांतिपूर्वक त्यौहार मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि अफवाह फैलाने वाले की जानकारी पुलिस और प्रशासन को दे। जो भी शांति भंग करने का प्रयास करेगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसलिए सभी आगामी त्यौहारों को मिल जुलकर शांतिपूर्वक मनाएं।

आज पुलिस लाइन सभागार में बकरीद व आगामी त्योहारों को लेकर शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु पीस कमेटी की बैठक जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुयी। उन्होंने बैठक मेे उपस्थित धर्म गुरूओं, उद्योग व व्यापार संगठन के पदाधिकारी, समाज सेवी एवं संभ्रांत लोगों से कहा कि त्योहारों को सभी मिलजुल कर शांति व सौहार्द पूर्वक मनाए। उन्होने कहा कि त्यौहारों पर जनपद में शान्ति बनाये रखने हेतु अपने गांव तथा मोहल्लों में आने वाले प्रत्येक बाहरी व्यक्ति के बारे में जानकारी रखें और संदिग्ध व्यक्ति मालूम होने पर तत्काल पुलिस एवं प्रशासन को सूचना दें। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी त्यौहारों पर प्रशासन एवं पुलिस द्वारा शान्ति व्यवस्था पर पूरी नजर रहेगी और संवेदनशील स्थानों पर भारी पुलिस बल तैनात रहेगा तथा किसी तरह की अफवाह फैलाने एवं शान्ति भंग करने का प्रयास करने वाले लोगों पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि त्यौहार पर व्यापक सफाई व्यवस्था रहेगी और पेयजल एवं विद्युत सप्लाई नियमित कराई जायेगी। बैठक में पुलिस अधीक्षक केशव चन्द्र गोस्वामी ने कहा कि जनपद में सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया गया है कि शहर के मोहल्लों एवं गांव के मजरों में बीट सिपाहियों की गश्त बढ़ायें और लोगों से समन्वय बनाकर क्षेत्र की गतिविधियों की जानकारी भी रखें। उन्होने कहा कि अपने क्षेत्र के आसामाजिक तत्वों से सावधान रहे और किसी तरह की आफवाह पर ध्यान न दें तथा मोबाइल आदि के माध्यम से अफवाह फैलाने वाले की जानकारी तत्काल पुलिस तथा प्रशासन के उच्चाधिकारियों को दें। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रियंका सिंह, नगर मजिस्ट्रेट सुनील कुमार त्रिवेदी, अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार व पश्चिमी मार्तंड प्रकाश सिंह उपस्थित रहें।