चकिया- बोगा ट्रैक्टर से कुचलकर युवक की हुई मौत, नाराज ग्रामीणों ने किया चक्काजाम,चालक को छोड़ने पर पुलिसकर्मियों को पीटा

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चकिया- कोतवाली क्षेत्र के मंगरौर गांव में शुक्रवार की देर रात ओवरलोड बोगा ट्राली- ट्रैक्टर से कुचलकर वर्षीय युवक की मौत हो गई। घटना से नाराज ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा। चकिया-इलिया मुख्य मार्ग पर शव रखकर सड़क जाम कर दिया। डायल 112 के पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और उनका वाहन भी क्षतिग्रस्त कर दिया। सीओ चकिया आशुतोष त्रिपाठी ने को बुझाकर शांत कराया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।सीओ ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।पुलिसकर्मियों की पिटाई करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

चकिया कोतवाली क्षेत्र के मंगरौर गांव निवासी किशन साहनी पुत्र रमाशंकर 18 वर्ष अपने घर के पास ही सड़क पार करते समय तेज गति से आ रहे ट्रैक्टर-बोगा की चपेट में आ गया। उसे चकिया स्थित संयुक्त जिला चिकित्सालय लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद ट्रैक्टर चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया। ग्रामीणों ने चालक का पीछा किया। डायल 112 के दो पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर आरोपी चालक को छोड़ने का आरोप लगाते हुए पिटाई शुरु कर दी। जान बचाने के लिए पुलिसकर्मी भागे तो ग्रामीणों ने दौड़ाकर पीटा। गुस्साए ग्रामीणों ने मंगरौर गांव पहुंचकर चकिया-इलिया मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। सूचना पर क्षेत्राधिकारी चकिया आशुतोष त्रिपाठी मय पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि प्रतिबंध के बावजूद पुलिस की मदद से ओवरलोडेड बोगा ट्रैक्टरों का मुख्य मार्ग पर धड़ल्ले से आवागमन बदस्तूर जारी है। इससे कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। सीओ ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है। पुलिसकर्मियों की पिटाई करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।