सपा कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में गरीबों, पिछड़ों पर किया अत्याचार, भाजपा सरकार ने दिलाया हक तो विपक्ष में हुई बौखलाहट

सरकारी प्रोटोकॉल से लगभग डेढ़ घंटे लेट जनसभा में पहुंचे डिप्टी सीएम

पानी की बोतल और लंच पैकेट के लिए लोगों में हुई छीना झपटी,गर्मी में पसीने से लथपथ दिखे लोग�

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चकिया- नगर से सटे तिलौरी गांव में बुधवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने राबर्ट्सगंज से अपना दल एस की प्रत्याशी रिंकी कोल के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षियों पर हमलावर रहे। उन्होंने कहा कि विपक्ष पूरी तरह से निराश है।एनडीए गठबंधन यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों में जीत हासिल कर रही है। उन्होंने कहा कि विपक्ष गरीबों का हक छीनने का काम करती है। इस सरकार में गरीबों पिछड़ों और आदिवासियों को उनका हक मिल रहा है,जिससे विपक्ष को बौखलाहट है। 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद देश विकास के मन में 100 साल आगे चल जाएगा और गरीबी देश से दूर हो जाएगी।

उन्होंने कश्मीर को लेकर कहा कि जिस तरीके से कांग्रेस ने कश्मीर में 370 लगाकर आतंकवाद को आमंत्रित किया, उसे पीएम नरेंद्र मोदी ने हटाने का काम किया। और आने वाले इस चुनाव के बाद पीएम मोदी के नेतृत्व में कश्मीर में भी झंडा फहराने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से पिछली सरकारों में आतंकवाद को बढ़ावा मिला, उसे वर्तमान की सरकार में समाप्त करने का काम किया और अब कोई भी आतंकवादी हिम्मत नहीं दिखा पाता है।कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के सपनों को कुचलना वालों को बख्शा नही जाएगा। क्योंकि विपक्षियों ने अपने सरकारों में संविधान और लोकतंत्र की हत्या की और वह अब झूठी अफवाह फैलाने में लग गए हैं।

इस दौरान विधायक कैलाश आचार्य, जिलाध्यक्ष काशीनाथ सिंह, जिला महामंत्री अनिल तिवारी,किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष अभिषेक मिश्रा,पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सुषमा पटेल,छत्रबली सिंह, ब्लॉक प्रमुख शम्भूनाथ यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख अनुग्रह नारायण सिंह बंटी सिंह, चेयरमैन गौरव श्रीवास्तव, मंडल अध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह संतोष, कुंदन गौंड, रिंकू विश्वकर्मा, अजय पांडेय, जिला पंचायत सदस्य दीपक पासवान, सभासद ज्योति गुप्ता, मीना विश्वकर्मा,आरती गिरी,राजीव पाठक, सत्य प्रकाश गुप्ता, पवन सिंह सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

*सरकारी प्रोटोकॉल से डेढ़ घंटे लेट पहुंचे डिप्टी सीएम*
चकिया-नगर में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के लिए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का कार्यक्रम प्रस्तावित था। जिसमें उनका सरकारी प्रोटोकॉल के अनुसार दो बजे पहुंचना था। लेकिन वह गाजीपुर जनपद से जनसभा को संबोधित करने के बाद चकिया में 3:30 बजे पहुंचे। जिससे डिप्टी सीएम का इंतजार कर रहे लोग पसीने से तर बतर दिखे। डिप्टी सीएम के आने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

*लंच पैकेट और पानी के लिए लोगों में छीना झपटी*
चकिया डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के चुनावी जनसभा कार्यक्रम में भीड़ में कुछ लोग भीषण गर्मी में पानी की बोतल और लंच पैकेट के लिए तक तरस गए। विपरीत करने के दौरान लोगों में छिना झपटी होने लगी। भीड़ में किसी को मिल पाया और किसी को तो नसीब तक नहीं हुआ। हालांकि किसी तरह लोगों को काबू किया गया।

*डिप्टी सीएम के पोस्ट ने लोगों को किया कंफ्यूज*
चकिया नगर में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जनसभा को संबोधित करने के बाद अपने फेसबुक पेज पर रॉबर्ट्सगंज लोकसभा से अपना दल एस की प्रत्याशी रिंकी कोल समर्थन में वोट तो जरूर मांगा। लेकिन रिंकी कोल के चुनाव चिन्ह कप प्लेट की जगह उन्होंने कमल के फूल पर बटन दबाने के लिए लोगों से आग्रह किया। डिप्टी सीएम के पोस्ट से लोग खुद ही कंफ्यूज है कि आखिरकार वोट का प्लेट पर देना है या फिर कमल के फूल पर। इसको लेकर लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं भी व्याप्त रही।