चकिया- 42 लाख से बनाई गई यह सड़क 42 दिन में ही उखड़ी, भ्रष्टाचार का यह मामला आया सामने,डीएम ने बैठाई जांच

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

इलिया। क्षेत्र के राईट कर्मनाशा नहर से सटे हुए बनरसिया पुल से मालदह गांव तक 42 लाख से बनाई गई सड़क 42 दिन भी नहीं चल पाई। निर्माण के 30 दिनों में ही सड़क की गिट्टी बिखर गई और नीचे की मिट्टी दिखने लगी है।जगह-जगह गड्ढे बन चुके हैं। ग्रामीणों ने बताया कि सड़क के नाम पर विभाग और ठेकेदार ने मिलकर भ्रष्टाचार का बड़ा खेल किया है। अफसोस यह है कि बड़े अधिकारियों ने न तो इसकी जांच की और न ही अब पड़ताल कर रहे हैं। शहाबगंज विकासखंड के राइट कर्मनाशा नहर से सटे हुए बनरसिया

माइनर से मालदह पुल के रास्ते मालदह गांव जाने वाली करीब चार किलोमीटर की सड़क का हाल काफी बदहाल था। चार किलोमीटर के इस मार्ग में 200 से ज्यादा गड्ढे बन गए थे। जिससे गिरकर लोग चोटिल हो रहे थे। ग्रामीणों की मांग के बाद सिंचाई विभाग की ओर से 42.05 लाख रुपये से सड़क का निर्माण शुरू कराया गया। जो 10 जनवरी 2024 तक पूरा हो गया। ग्रामीणों में काफी हर्ष था कि अब दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। लेकिन सड़क बनने के 30 दिन भी नहीं बीते उसकी गिट्टियां बिखर गई और जगह-जगह मिट्टी दिखाई दे रहे है। इससे स्थानीय लोगों में आक्रोश है। उनका कहना है कि सड़क निर्माण के नाम भ्रष्टाचार का खेल हुआ है। जिसका पर्दाफाश होना चाहिए। उन्होंने जिलाधिकारी से मांग की है कि इसकी जांच कराई जाए।

ग्रामीण महानंद चौबे ने कहा कि सड़क का निर्माण होने के बाद काफी खुशी थी लेकिन 30 दिनों में ही इसकी दशा खराब होने से ग्रामीणों में आक्रोश है। यह सड़क भी भ्रष्टाचारियों की भेंट चढ़ गई है।

ग्रामीण चंद्रप्रकाश यादव ने कहा कि 10 जनवरी को सड़क बनी थी 10 फरवरी से पहले ही इसको गिट्टी उखड़ गई है। जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। नीचे की मिट्टी सड़क बनी तो लगा जैसे कई वर्षों की मांग पूरी हो गई लेकिन हमलोगों को क्या पता था कि अधिकारी और ठेकेदार मिलकर इसका बंटाधार कर देंगे।

ग्रामीण मिथिलेश चौबे ने बताया कि सड़क का निर्माण में मानकों की धज्जियां उड़ाई गई। नीचे से ऊपर तक के अधिकारी मिले हुए थे। इसलिए किसी ने कोई रोक-टोक भी नहीं की

सिंचाई विभाग के जेई मनिराज सिंह ने बताया कि सड़क निर्माण करने वाले ठेकेदार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी और उसका पेमेंट भी रोका जाएगा।

इस संबंध में डीएम निखिल टीकाराम फुंडे ने बताया कि सड़क निर्माण में अनियमितता की शिकायत मिली है।जांच टीम गठित कर मौके का निरीक्षण कराकर जांच कराई जाएगी।और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।