पूर्व मंत्री नकुल दुबे समेत कांग्रेसियों को पुलिस ने किया नजरबंद, राहुल गांधी की यात्रा में हुई घटना को लेकर करना चाहते थे प्रदर्शन, पुलिस ने गांधी भवन में ताला लगाकर रोका

हरदोई। कांग्रेसियों ने गाँधी भवन सभागार में जिला संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें पूर्व मंत्री एवं जिला प्रभारी नकुल दुबे शामिल हुए। कार्यक्रम के बाद कांग्रेसी अंबेडकर पार्क में जाकर बाबा साहब की मूर्ति पर माल्यार्पण करना चाह रहे थे लेकिन पुलिस ने सभी को रोक लिया। इसके बाद गांधी भवन के सभी गेटों पर ताला लगा दिया और बाहर फोर्स तैनात कर दी। हरदोई में पूर्व मंत्री/जिला प्रभारी नकुल दुबे के साथ कांग्रेसी बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए जा रहे थे। तभी पुलिस ने सभी को रोक लिया और गेट पर ताला लगाकर फोर्स तैनात कर दी। करीब आधे घंटे तक कांग्रेसी अंदर बंद रहे। इस दौरान जिला प्रशासन से कांग्रेसी नेताओं की बातचीत होती रही इसके बाद चार लोगों को अंबेडकर पार्क जाकर बाबा साहब की मूर्ति पर माल्यार्पण करने की अनुमति दी गई। पूर्व मंत्री नकुल दुबे ने चार नेताओं के साथ अम्बेडकर पार्क जाकर बाबा साहब की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। उन्होंने कहा कि सरकार लोकतंत्र की हत्या तो निरंतर कर रही है। अगर देश को और प्रदेश को बचाना है तो चाहे मीडिया जगत हो लीडर दान हो या पार्टियां हो सभी को इस युद्ध को थामना होगा, और संविधान को बचाने का काम करना होगा।

नकुल दुबे ने बताया कि असम में राहुल गांधी की यात्रा में जिस तरह व्यवधान डाला गया। उसको लेकर हम सब शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन करना चाह रहे थे लेकिन हम सबको गांधी भवन में बन्द कर दिया गया। फिर चार लोगों को अम्बेडकर पार्क जाकर बाबा साहब की मूर्ति पर माल्यार्पण करने की अनुमति दी गयी है।