चकिया-सावित्रीबाई फुले राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में कापी जांचने में गड़बड़ी को लेकर छात्र छात्राओं ने किया प्रदर्शन

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चकिया-नगर के सावित्रीबाई फुले राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सोमवार को छात्र-छात्राओं ने ओएमआर शीट का दोबारा मूल्यांकन कराने की मांग को लेकर विरोध प्रर्दशन किया। कालेज के विद्यार्थीयों ने बीए प्रथम सेमेस्टर और द्वितीय सेमेस्टर की ओएमआर शीट के मूल्यांकन में काशी विद्यापीठ परीक्षा विभाग पर धांधली का आरोप लगाया है। कहा कि परीक्षा विभाग ने मनमाने तरीके से कई छात्र-छात्राओं के कम नंबर दिए गए है। कईयों के रिजल्ट में बैक लगा दिया गया है। साथ ही कई छात्र छात्राओं को अनुपस्थित दिखाया गया है। जबकि विद्यार्थी परीक्षा में अनुपस्थित थे। छात्र छात्राओं ने बताया कि ओएमआर शीट पर छात्र-छात्राओं द्वारा 75 प्रश्नों में अपनी क्षमता अनुसार सही उत्तर पर टिक लगाया गया था। बावजूद मूल्यांकन में धांधली करते हुए परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं का नंबर कम दिया गया है।और विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।।

इस दौरान हिमांशु श्रीवास्तव,लकी जायसवाल,सूरज, अविनाश चौधरी, संदीप, दीपक, शौर्य प्रताप,प्यासा कुमारी, श्रद्धा जायसवाल, शैलबाला,कशिश सहित तमाम छात्र छात्राएं मौजूद रहे।