चकिया- नगर में बगावत के डर से नहीं अब तक नहीं बटा टिकट,

? भाजपा?सपा दोनों में दावेदारों की भरमार

? विगत ११ अप्रैल से ही हो रहा है नामांकन

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चकिया? बहुप्रतिक्षित नगर निकाय की डुगडुबी बजे लगभग एक सप्ताह होने जा रहा है लेकिन अभी तक सत्ताधारी भाजपा व प्रमुख विपक्षी सपा अपने उम्मीदवारों का नाम फाइनल करने में चुप्पी सांधी हुई है। राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा है कि कहीं न कहीं दोनों पार्टियों में दावेदारों की भरमार होने के कारण जल्दी टिकट फाइनल कर दिये जाने से बगावत का डर समाया हुआ है। दो चरणों में होने वाले चुनाव के पहले चरण का विगत ११ अप्रैल से ही नामांकन शुरू हो चुका है जिसकी अंतिम तिथि 17 अप्रैल है।

सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी में दर्जनों दावेदार हैं तो प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी में दावेदारों की कमी नहीं है। चकिया नगर पंचायत में भारतीय जनता पार्टी की ओर से पूर्व चेयरमैन कैलाश प्रसाद जायसवाल की बहू दिव्या जायसवाल? कई बार सभासद रहे चुके गौरव जायसवाल? सन् 2000 में भाजपा से वार्ड नं० ९ के सभासद रहे शिवरतन गुप्ता? पिछली बार प्रत्याशी रहे राजकुमार जायसवाल? युवा नेता कैलाश प्रसाद जायसवाल? के साथ ही ?दिवेदी ग्रुप के रोशन दिवेदी के साथ ही कई और दावेदार हैं। इसके साथ ही समाजवादी पार्टी की ओर से पूर्व चेयरमैन मीरा जायसवाल? युवा नेता व पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष अजय गुप्ता? पिछली बार भाजपा से बगावत करके मैदान में उतरने वाले व वर्तमान में सपा नेता रमेश गुप्ता के साथ ही पूर्व चेयरमैन रीता चौबे के पति रवि चौबे व व्यापारी नेता राकेश मोदनवाल आदि का नाम दावेदारों की लिस्ट में शामिल है।

ऐसे में दोनों पार्टियों को इस बात का डर सता रहा है कि कहीं जल्दी से उम्मीदवार का नाम फाइनल कर देंने से दावेदारों में कोई बगावत करके निर्दल मैदान में न उतर जाये जिससे पार्टी के वोटों में सेंधमारी होने के कारण प्रत्याशी का नुकसान हो और हार का सामना करना पडे। राजनीतिक पंडित भी राजनीतिक अडियों पर इसी बात की चर्चाएं खूब कर रहे हैं। ऐसे में दोनों पार्टियों में हाईलेवल की कई मीटिंग के बाद भी नाम फाइनल करने में दिक्कत हो रही है। अब देखना है कि नाम कब और किसका फाइनल होता है लेकिन दोनों पार्टियों के दावेदारों की सांसे तेज चल रही हैं। रातों की नींद व दिन का चैन उडा हुआ है और कार्यकर्ता भी अभी असमंजश की स्थिति बने हुए हैं।