चकिया- सपा से दावेदारी कर रहे नगर के इस युवा प्रत्याशी की बढ़ रही लोकप्रियता, चेयरमैन बनाना चाह रही नगर की जनता

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चकिया- आगामी नगर निकाय शुरू होते ही विभिन्न राजनीतिक दलों के भावी प्रत्याशियों द्वारा अब चुनावी मैदान में उतरने के लिए अपने तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। और नगर के विभिन्न वार्डों में भ्रमण कर लोगों से जन समर्थन जुटाने की कवायद पूरी जोर-शोर से शुरू कर दी गई है। हालांकि अभी चुनाव आयोग की तरफ से अधिसूचना जारी नहीं की गई है। जिसको लेकर प्रत्याशियों और आम जनता में भी असमंजस की स्थितियां बनी हुई है। लेकिन अपने नगर में राजनीतिक दलों के अध्यक्ष और सभासद पद के चुनाव लड़ने वाले भावी प्रत्याशी लोगों से मिलकर विभिन्न वार्डों में भ्रमण कर अपने अपने पक्ष में समर्थन देने की अपील कर रहे हैं।

वहीं अगर चकिया नगर पंचायत में अगर समाजवादी पार्टी की बात करें तो अब तक समाजवादी पार्टी के किसी भी प्रत्याशी ने पार्टी के सिंबल पर जीत हासिल नहीं की है। हालांकि आने वाले आगामी नगर निकाय चुनाव में आधे से लेकर 1 दर्जन के बीच प्रत्याशी समाजवादी पार्टी से दावेदारी कर रहे हैं। जिसमें चकिया नगर के पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष और समाजवादी पार्टी के युवा नेता अजय कुमार गुप्ता भी शामिल हैं। जिनकी चकिया नगर पंचायत में एक अलग ही पहचान है। और वर्तमान समय में अगर देखा जाए तो समाजवादी पार्टी के दावेदारों में सबसे तेज चल रहे हैं। और नगर के लोगों का जनसमर्थन भी अजय कुमार गुप्ता को काफी अच्छा मिल रहा है। ऐसे में उम्मीद है कि अगर अजय कुमार गुप्ता को समाजवादी पार्टी द्वारा? प्रत्याशी घोषित किया गया तो यहां समाजवादी पार्टी की सीट बाजी मार सकती है। क्योंकि नगर पंचायत के लोगों को युवा चेहरा की जरूरत है। जोकि नगर के विकास के साथ-साथ युवाओं के विकास तथा उनको साथ साथ लेकर चल सके। जिसमें अजय गुप्ता काफी बेहतर देखे जा रहे हैं।

*अखिलेश यादव से अजय गुप्ता कर चुके हैं मुलाकात*
जहां एक और टिकट की चाह रखने वाले विभिन्न पार्टी के भावी प्रत्याशियों द्वारा नगर को छोड़कर दिल्ली व लखनऊ की राह देख रही है और वह अपने टिकट की चाह में बड़े-बड़े नेताओं से तथा शीर्ष नेतृत्व से संपर्क में जुट गए हैं उसी क्रम में
आपको बताते चलें कि चकिया नगर पंचायत में समाजवादी पार्टी से दावेदारी कर रहे युवा नेता अजय कुमार गुप्ता ने पिछले दिनों लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया था।

हालांकि वहीं दूसरी ओर अगर देखा जाए तो समाजवादी पार्टी से ही दावेदारी करने के लिए नगर पंचायत के पूर्व में चेयरमैन पद की कुर्सी संभाल चुके 2 भावी प्रत्याशियों के अलावा कई अन्य लोगों ने भी अपनी-अपनी दावेदारी की है। हालांकि यह शीर्ष नेतृत्व तय करेगा कि यहां से वह किस को अपना प्रत्याशी बनाएगा।