बेहटी में किसानों ने कंपोजिट विद्यालय में बंद किए गौवंशीय पशु,जमकर काटा हंगामा

गौवंशियों को विद्यालय में बंद करने का वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

सूचना पर पहुंची पीआरबी 112 ने विद्यालय मे बंद गौवंशीयों
को निकलवाया बाहर

दिनेश मिश्रा "गुरुजी"/सतीश चंद्र

कलान-शाहजहांपुर

छुट्टा पशु फसलों को लगातार नुकसान पहुंचा रहे हैं। वहीं तहसील कलान क्षेत्र में छुट्टा पशुओं से परेशान ग्रामीणों ने सोमवार की सुबह को छुट्टा जानवरों को ग्राम पंचायत छिदकुरी के मजरा बेहटी गाँव के कंपोजिट विद्यालय का ताला तोड़कर उसमें बंद कर दिया और जमकर हंगामा काटा जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सोमवार को सैकड़ो की संख्या में छुट्टा पशुओ के झुंड को ग्रामीणों ने कंपोजिट विद्यालय बेहटी में बंद कर दिया।किसानो का कहना है कि हम लोगों का पूरा समय रात दिन खेतों की रखवाली करते ही गुजर जाता है। फसल की रखवाली करने के दौरान ओस में लेटने से अधिकांश लोग गंभीर बीमारियों के शिकार हो रहें हैं। प्रशासन हम लोगों की कोई सुध नहीं ले रहा है। रात दिन फसल की रखवाली करने के बावजूद भी आवारा पशु फसलों को चर जाते हैं। जिसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है।वहीं केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार ने चुनाव से पहले आवारा पशुओ से निजात दिलाने के लिए जो वायदे किये थे।वो और उनके अधिकारी सब भूल गए हैं।

वहीं जब इस संबंध में कंपोजिट विद्यालय में तैनात अध्यापक छोटेलाल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जब वह विद्यालय पहुंचे तो उन्होंने देखा कि विद्यालय का ताला तोड़कर राजेश,हरिराम,यादराम,उदय राज,जगदीश,राजवीर,मुकेश,
अरुण,सुशील,अमरपाल,अजय,देव सिंह आदि लोगों ने छुट्टा गौवंशों को विद्यालय परिसर में बंद कर दिया था। जिसकी सूचना उनके द्वारा डायल 112 पीआरवी को दी गई। मौके पर पहुंची पीआरबी ने छुट्टा पशुओं को विद्यालय परिसर से बाहर निकलवाया। उधर घटना का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है।

बता दें कि इस तरह की घटनायें पूरे प्रदेश में हो रही हैं। जिसके बाद भी शासन और प्रशासन मौन है। इससे पहले रविवार को भी तहसील कलान क्षेत्र के ग्राम गुलौथी में भी किसानों ने छुट्टा पशुओं को गांव स्थित सरकारी विद्यालय में बंद कर दिया था।