कांटो भरे ताज से बृजेश कुमार सिंह की  हुई ताजपोशी 


नवागत प्रभारी निरीक्षक ने किया पदभार ग्रहण
----------------------------------------
कहा पीड़ितों को न्याय दिलाना व शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करना मेरी पहली प्राथमिकता
----------------------------------------
दिनेश मिश्रा वरिष्ठ पत्रकार/ सतीश चन्द्र
कलान-शाहजहांपुर
------------------------
कांटो भरा है थानाध्यक्ष कलान का ताज। जिस पर बृजेश कुमार सिंह की ताजपोशी की गई है। नवागत प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार सिंह ने थाना कलान पहुंचकर अपना पदभार ग्रहण कर लिया है। अब देखना यह है कि इस काटों भरे ताज को बृजेश कुमार सिंह कब तक अपने सिर पर बनाए रखेंगे।
ज्ञात हो कि जनपद शाहजहांपुर में काला पानी के नाम से जाने जाने वाली कटरी क्षेत्र के थाना कलान से तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक शोएब मियाँ मिर्जापुर के प्रभारी निरीक्षक गये हैं । वहीं कलान प्रभारी निरीक्षक के पद पर बृजेश कुमार सिंह की पुलिस अधीक्षक शाहजहांपुर एस आनंद द्वारा ताजपोशी की गई है। आपको बताते चलें कि शाहजहांपुर के पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने शुक्रवार की देर रात जनपद के कई थानों में फेरबदल करते हुए कोतवाली चौक के प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार सिंह को कलान थाने का नया प्रभारी निरीक्षक बनाया है। श्री सिंह 2005 बैच के अधिकारी हैं। कोतवाली की तैनाती से पहले वह निगोही मे भी प्रभारी निरीक्षक के पद पर कार्यरत रहे। शाहजहांपुर जनपद में आने से पहले वह लखनऊ के गाजीपुर,गोसाईगंज,बाजार खाना समेत कई थानों में इंचार्ज के पद पर तैनात रह चुके हैं। वह मूल रूप से जनपद बनारस के निवासी हैं।सूत्रों की मानें तो उनकी सराहनीय कार्य प्रणाली को लेकर पुलिस अधीक्षक ने उनकी तैनाती कलान में की है।
उधर कलान पहुंचे नवागत प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार सिंह से जब बात की गई तो उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। अपराधी या तो क्षेत्र छोड़ जाएं या सलाखों के पीछे जाने को तैयार रहें। पीड़ितों को न्याय दिलाना मेरा फर्ज ही नहीं बल्कि दायित्व भी बनता है। उन्होंने कहा कि अपराध करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।चाहे वह कितना भी पहुंच वाला भी क्यों न हो। जब उनसे अवैध कार्यों एवं माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई के बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि क्षेत्र में अवैध खनन सट्टा जुआ आदि अवैध कारोबार नहीं चलने दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि नगर में होने वाले आगामी नगर पंचायत के चुनाव में शरारती तत्वों पर पुलिस की पैनी निगाह रहेगी। चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाएंगे। चुनाव में बाधा डालने तथा कानून हाथ में लेने बालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।