शत-प्रतिशत मतदाताओं तक मतदाता पर्ची पहुॅचाएं बूथ लेबिल अधिकारी डीएम -

बहराइच - विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के मतदान दिवस 27 फरवरी 2022 को शत-प्रतिशत मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित कराये जाने के उद्देश्य से स्व. ठाकुर हुकुम सिंह किसान स्नातकोत्तर महाविालय के सभाकार में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 284-मटेरा व 286-बहराइच में आयोग की मुंशानुप् मतदाता पर्ची वितरण कार्य को सम्पन्न कराये जाने हेतु बूथ लेबिल अधिकारियों का प्रेक्षक बहराइच डॉ.चंद्रकांत पुलकुंडवार व जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र की उपस्थिति में प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला के दौरान बूथ लेबिल अधिकारियों को मतदाता जागकता तथा पर्ची वितरण की शपथ भी दिलायी गयी।
कार्यशाला को सम्बोधित हुए जिलाधिकारी डॉ.चन्द्र ने बीएलओ को निर्देश दिया कि निर्वाचन आयोग की मंशानुसार जाकर मतदाता पर्ची का वितरण करें साथ ही लोगों को मतदान तिथि,मतदान केन्द्र,बूथ तथा भाग संख्या इत्यादि के बारे में भी जानकारी प्रदान करें। पर्ची वितरण के दौरान लोगों को इस बात के लिए प्रेरित किया जाय कि 27 फरवरी 2022 को सर्वप्रथम अपना मतदान करें तथा दूसरे लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें। डीएम ने कहा कि सभी बूथ लेबिल अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि मतदान केन्द्र साज-सज्जा में भी अपना सहयोग प्रदान करें ताकि मतदान केन्द्र पर आने वाले मतदाताओं को उत्सव जैसे माहौल का एकसास हो।
प्रेक्षक बहराइच डॉ. चंद्रकांत पुलकुंडवार ने कहा कि सशक्त लोकतन्त्र के लिए शत-प्रतिशत मतदाताओं की सहभागिता बहुत ज़री। शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को प्राप्त करने में बूथ लेबिल अधिकारी अत्यन्त महत्वपूर्ण भूमिका का निवर्हन कर सकते हैं। उन्होंने बूथ लेबिल अधिकारियों का आहवान किया कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान लोगों को मतदान पर्ची का वितरण करने के साथ-साथ मतदान के लिए उपयोगी अन्य आवश्यक जानकारी भी प्रदान की जाय। प्रेक्षक ने बूथ लेबिल अधिकारियों का आहवान किया कि 90 प्रतिशत पार मतदान के लक्ष्य को धरातल पर साकार करने के लिए सभी लोग अपने-अपने बूथ के लिए यही लक्ष्य निर्धारित करने हुए अधिक से अधिक लोगों का मतदान सुनिश्चित करायें। प्रेक्षक ने बूथ लेबिल अधिकारियों से यह भी अपेक्षा की कि आयोग की मंशानुप स्वतन्त्र,निपक्ष एवं पारदर्शीता से निर्वाचन प्रक्रिया को सम्पन्न कराने में अपना सहयोग दें।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर सौरभ गंगवार आईएएस व न्यायिक सुभाा सिंह धामी, लाईज़निग ऑफिसर सहायक निदेशक रेशम सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।