चकिया- नगर में यहां दोनों समितियों के सहायतार्थ शिविर का होगा शुभारंभ, जानिए कौन होंगे मुख्य अतिथि

चकिया नगर में यहां दोनों समितियों के सहायतार्थ शिविर का होगा शुभारंभ, जानिए कौन होंगे मुख्य अतिथि

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चकिया- डाला छठ पर्व को देखते हुए चकिया नगर स्थित मां काली मंदिर पोखरा परिसर में लोगों की निगरानी के लिए प्रत्येक वर्ष दो सेवा समितियां सुरक्षा की दृष्टि से कार्य करती है। जो कि मुख्य रूप से युगांधर सेवा समिति और जय मां काली सेवा समिति के रूप में हैं। प्रत्येक वर्ष इन दोनों समितियों द्वारा परिसर में साज सज्जा की व्यवस्था एवं शाम और सुबह छठ व्रती महिलाओं को अर्घ्य देने के लिए गाय के शुद्ध दूध की भी व्यवस्था की जाती है। वही पोखरे परिसर में आने जाने वाले लोगों कि दोनों समितियों द्वारा निगरानी की जाती है जिससे कोई घटना घटित ना हो सके।

इस बार के डाला छठ पर्व के कार्यक्रम में कुछ अलग ही माहौल देखने को मिलेगा और दोनों समितियां अपने अपने तरीके से भव्य रुप से आयोजन करेंगी। वही इस संबंध में जानकारी देते हुए जय मां काली सेवा समिति के कोषाध्यक्ष वीरेंद्र चौहान उर्फ लोहा ने बताया कि इस बार ड्रोन कैमरे से लोगों की निगरानी की जाएगी और समिति के पदाधिकारी वालंटियर के रूप में भी पूरे परिसर में चक्रमण करते रहेंगे। जिससे लोगों को कोई परेशानी ना हो और कोई घटना घटित ना हो सके।

वहीं शाम को होने वाले आयोजन में जय मां काली सेवा समिति में समाजवादी पार्टी के युवा नेता इंजीनियर प्रवीण कुमार सोनकर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचकर फीता काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। जिसके बाद सहायतार्थ शिविर का शुभारंभ किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर युगांधर सेवा समिति के कैलाश प्रसाद जायसवाल ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी समिति के लोगों द्वारा अच्छी व्यवस्था की गई है। और पोखरे के बीच में पानी में नाव डलवा दिया गया है। जिससे कि कोई घटना घटित होने पर तत्काल उसे नाव की सहायता से बचाया जा सके। वही पोखरे के किनारे रस्सी से बैरिकेडिंग कर दिया गया है जिससे कि लोग ज्यादा सीढ़ियों के नीचे ना ऊपर सके। उन्होंने बताया कि शाम को होने वाले कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचकर चकिया क्षेत्र की वरिष्ठ समाज सेविका डॉ गीता शुक्ला फीता काटकर कार्यक्रम का शुभारं फीता काटकर कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगी जिसके बाद सहायतार्थ शिविर का शुभारंभ किया जाएगा।