चकिया- ब्लाक के इस गांव में नाम में उलटफेर कर अपात्र को दे दिया पीएम आवास, दर-दर भटकने को मजबूर है पात्र

चकिया ब्लाक के इस गांव में नाम में उलटफेर कर अपात्र को दे दिया पीएम आवास, दर-दर भटकने को मजबूर है पात्र

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चकिया- ब्लाक सिकंदरपुर ग्राम पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र लाभार्थी के नाम में उलटफेर कर अपात्र व्यक्ति को योजना का लाभ देने का मामला सामने आया है।रविवार को पात्र लाभार्थी में मुख्यमंत्री के पोर्टल पर शिकायत दर्ज कर न्याय की गुहार लगाई।

सिकंदरपुर गांव निवासी मोहम्मद एनुल हक उर्फ एनु पुत्र मोहम्मद कासिम उर्फ छोटक झुग्गी झोपड़ी में रहते हैं।2017-18 में एनुल हक को पीएम आवास योजना की पात्रता सूची में शामिल किया गया था। आरोप है कि योजना से लाभान्वित करने के लिए मांगे गए सुविधा शुल्क देने में असमर्थता जताने पर उसके नाम में उलटफेर कर दिया। योजना का लाभ गांव के ही एनुल पुत्र बदरुद्दीन को दे दिया गया। 2 वर्ष बीतने के बाद उसके नाम में उलटफेर कर योजना का लाभ किसी और को दे दिए जाने की जानकारी हुई तो वह चकरा गया। जब वह दस्तावेज खंगांला तो पात्रता सूची व बेनिफिसरी फैमिली डिटेल्स में एनुल पुत्र कासिम का नाम दर्ज मिला। कि किसी व्यक्ति को योजना से लाभान्वित किया गया उसके आधार कार्ड, वोटर आईडी, हाईस्कूल की मार्कशीट, पर रहमान पुत्र बदरुद्दीन अंकित मिला। जब भी ग्राम पंचायत के मिलीभगत से बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में एनुल पुत्र बदरुद्दीन के नाम खाता खोलकर आवास योजना का धन आहरित कर लिया पाया गया।

वही इस संबंध में जानकारी देते हुए खंड विकास अधिकारी सुदामा सिंह यादव ने बताया कि यह मामला संज्ञान में है निष्पक्ष जांच के लिए टीम गठित की गई है रिपोर्ट आते ही जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।