चकिया- कोतवाली क्षेत्र के इस गांव में शार्टसर्किट से लगी आग से गरीब का जला आशियाना,

चकिया- कोतवाली क्षेत्र के इस गांव में शार्टसर्किट से लगी आग से गरीब का जला आशियाना,

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चकिया- कोतवाली क्षेत्र के घुरहूपुर गांव में गुरुवार को दीपावली की रात बिजली शॉर्ट सर्किट से राजकुमार राजभर के मड़ईनुमा घर में आग लग जाने से खाने-पीने की सामग्री सहित गृहस्ती का सारा सामान जलकर राख हो गया। जब तक आसपास के लोग मड़ई के अंदर रखे सामान को निकालने का प्रयास करते कि आग विकराल रूप पकड़ लिया था।अग्निकांड में मजदूर राजकुमार का आशियाना उजड़ गया है, जिससे वह खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हो गया है।

आपको बता दें कि मजदूर राजकुमार राजभर को सरकार की तमाम योजनाओं के बाद भी आज तक एक अदद पक्का मकान तक नहीं मिल पाया है। पुश्तैनी कच्चे मकान में राजकुमार परिवार सहित रह रहा था बीते महीनों में बारिश के चलते रिहायशी कच्चा मकान के धराशाई होने के बाद पूरा परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया था, किसी तरह महीनों बाद जुगत लगाकर राजकुमार झोपड़ी लगाकर पत्नी और बच्चों के साथ जीवन यापन करने लगा कि इसी बीच गुरुवार को दीपावली की रात 8 बजे खाना खाने के बाद परिवार के लोग सोने की तैयारी कर रहे थे, कि बिजली शॉर्ट सर्किट से झोपड़ी में आग लग गई।

जिस पर किसी तरह झोपड़ी के अंदर से भागकर राजकुमार और उसकी पत्नी शीला देवी तथा 12 वर्ष पुत्र शीलू भागकर जान बचाये। जब तक आसपास के लोग मौके पर जुटे तब तक आग विकराल रूप पकड़ लिया था। जिससे मकान के अंदर रखा खाने-पीने की सामग्री, बिस्तर, कपड़ा, चारपाई सहित सब कुछ जलकर नष्ट हो गया। अग्निकांड में राजकुमार का आशियाना उजड़ गया है, जिससे वह खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हो गया है। ग्रामीणों ने तहसील प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए गरीब मजदूर परिवार को आर्थिक सहायता मुहैया कराए जाने का मांग किया है।