जब अचानक औचक निरीक्षण करने निकले एबीएसए तो कई विद्यालयों के ताले मिले बंद तो कहीं अध्यापक रहे अनुपस्थित 

जब अचानक औचक निरीक्षण करने निकले एबीएसए तो कई विद्यालयों के ताले मिले बंद तो कहीं अध्यापक रहे अनुपस्थित

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

नौगढ़- विकास खंड में निरीक्षण के दूसरे दिन बुधवार को भी एबीएसए अवधेश नारायण सिंह ने क्षेत्र के कई प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अमदहा गांव का प्राथमिक स्कूल पर ताला लटका मिला। एबीएसए को शिक्षामित्र सतीश चंद्र गामा गेट के बाहर खड़ा मिला।


सुबह लगभग 10 बजे निरीक्षण करने पहुंचे एबीएसए को प्राथमिक विद्यालय अमदहा के गेट का ताला बंद मिला। जबकि गांव के दूसरा माध्यमिक स्कूल खुला मिला। एबीएसए ने कहा कि जो स्कूल बंद मिला है, उसके स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई होगी। प्राथमिक विद्यालय पर हेड मास्टर चंद्रभान के अलावा तीन और अध्यापक स्वामीनाथ प्रजापति, नीरज सिंह, राजेश यादव की नियुक्ति है।
एबीएसए अवधेश नारायण सिंह इसके बाद प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय परसिया, प्राथमिक विद्यालय बजरडीहा, टिकुरिया, पड़हवा, डुमरिया, बसौली का औचक निरीक्षण किया। विद्यालयों में शिक्षकों के अलावा शिक्षामित्र और रसोईया भी उपस्थित मिले।प्राथमिक विद्यालय नौबादी पर नियुक्त सहायक अध्यापक मोहम्मद शाहनवाज बिना किसी सूचना के अनुपस्थित मिले। एबीएसए ने हेड मास्टर रजा मुराद से सवाल जवाब करते हुए कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दिया।