चकिया- तहसील क्षेत्र के इस प्राथमिक विद्यालय पर पहुंची ज्वाइंट मजिस्ट्रेट,औचक निरीक्षण के दौरान मिली खामियां,लगाई कड़ी फटकार

चकिया- तहसील क्षेत्र के इस प्राथमिक विद्यालय पर पहुंची ज्वाइंट मजिस्ट्रेट,औचक निरीक्षण के दौरान मिली खामियां,लगाई कड़ी फटकार

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

शहाबगंज- विकासखंड में स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग के जिला नोडल अधिकारी व ज्वाइंट मजिस्ट्रेट राम्या आर. ने गुरुवार को कम्पोजिट विद्यालय मनकपड़ा तथा विशुनपुरवा का औचक निरीक्षण किया।

बता दें कि प्राथमिक विद्यालय मनकपड़ा में टेबल में ना होने पर नाराजगी व्यक्त की। तथा विद्यालय परिसर मे घास फूस व जलजमाव होने पर ग्राम प्रधान व सचिव को तत्काल सही कराने का आदेश दिया। शौचालय में ताला बंद देख भड़क गई और निर्देश दिया कि सभी शौचालय की साफ सफाई व उसका छात्रों के लिए उपयोग कराना सुनिश्चित करें। अन्यथा कार्यवाई के लिए तैयार रहें। कक्षाओं में लग रहे टाइल्स की जांच की तथा मानक के अनुरूप कार्य किए जाने का निर्देश दिया। परिसर में गंदगी होने पर नाराजगी व्यक्त की।पानी टंकी से लगे नल मे लगातार पानी बहने पर ग्राम सचिव से तत्काल ठीक कराने का निर्देश दिया। उन्होंने शिक्षकों व छात्रों की उपस्थिति के बाबत जानकारी हासिल की।

कमोवेश यही स्थिति विशुनपुरवां कम्पोजिट विद्यालय की रही । जिस पर प्रधान व सेक्रेटरी को तत्काल साफ सफाई सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।ज्वाइंट मजिस्ट्रेट तथा नोडल अधिकारी राम्या आर अचानक विद्यालयों में पहुंचने से शिक्षकों में हड़कंप की स्थिति बनी रही। इस दौरान अनीता, प्रेमनारायण गुप्ता, रामदुलार, विरेन्द्र सिह आदि सहित शिक्षक उपस्थित रहे।