चंदौली- जनपद में अपनी अपनी समस्याओं को लेकर एक तरफ विधायक तो दूसरी तरफ जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि ने रक्षा मंत्री से किया मुलाकात

चंदौली- जनपद में अपनी अपनी समस्याओं को लेकर एक तरफ विधायक तो दूसरी तरफ जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि ने रक्षा मंत्री से किया मुलाकात

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

सैयदराजा/चकिया- विधायक सुशील सिंह ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मिलकर सेना भर्ती कराने की मांग की। उनकी मांग पर रक्षा मंत्री ने आश्वासन दिया कि जल्द ही चंदौली जनपद में भर्ती कराई जाएगी।आपको बताते चलें कि बहुत दिनों चंदौली जिले में चली आ रही सेना भर्ती के मामले को आज सैयदराजा विधायक सुशील सिंह द्वारा अंजाम तक पहुंचाने का काम किया है। इसके संबंध में उन्होंने देश के रक्षा मंत्री और जनपद के लाल राजनाथ सिंह से दिल्ली में उनके आवास पर मिलकर वार्ता की और जनपद में सेना भर्ती कराने की बात कही। रक्षामंत्री ने सैयदराजा विधायक को आश्वासन दिया कि जल्द ही चंदौली जिले में सेना भर्ती कराई जाएगी। जिसके लिए विधायक द्वारा दिए गए पत्र पर उन्होंने जिले के स्तर पर भर्ती कराने के लिए स्थान का प्रस्ताव मांगा है और कहा है कि सितंबर माह में होने वाली भर्ती केवल कोविड-19 के कारण नहीं हो पाई थी लेकिन अब देश की स्थिति सामान्य होने के कारण जल्द से जल्द जनपद में सेना भर्ती कराई जाएगी।

वहीं, रक्षामंत्री ने यह भी बताया कि जनपद में बन रहे सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर काम जल्द ही पूरा होने वाला है। उसका उद्घाटन करने के लिए भी आने वाले हैं, जिससे जनपद के लोगों के लिए यह ग्रुप सेंटर एक धरोहर के रूप में काम करेगा और इसके साथ ही साथ यहां के आसपास के लोगों को रोजगार देने में सहायक सिद्ध होगा।इस संबंध में सैयदराजा विधायक सुशील सिंह ने बताया कि जनपद के नौजवानों को जल्द ही सेना भर्ती का लाभ मिलने वाला है, जिसके लिए उनके द्वारा धानापुर व सैयदराजा के क्षेत्र में भर्ती कराने की बात कही गई है और उसके लिए डीएम से प्रस्ताव मांग कर भर्ती की कार्यवाही पूरी करने के लिए कहा जा रहा है।

वहीं दूसरी ओर चकिया तहसील क्षेत्र के सेक्टर नंबर 2 के जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि डॉ कुंदन कुमार गौड़ ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से दिल्ली स्थित उनके आवास पर पहुंचकर मुलाकात किया।और शिकारगंज क्षेत्र में ग्रामीण इलाकों में बिजली पानी एवं किसानों द्वारा उप जाई जा रहे धान एवं गेहूं की फसल के क्रय के लिए एक बड़ा क्रय केंद्र खोलने का पत्रक सौंप कर मांग किया जिससे किसानों को अपने अनाज को बेचने के लिए कहीं दूर ना जाना पड़े और पास में ही उनको सुविधाएं मिल सकें। इन सभी समस्याओं को दूर कराने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधियों को आश्वासन देते हुए कहा कि शासन को पत्र के माध्यम से संबंधित शिकायतों को अवगत करा दिया जाएगा और जल्द ही इसका निराकरण होगा।