नौगढ़- छोटे थे तो चंद्रकांता सीरियल देखता था और आज मैं चंद्रकांता की नगरी में हूं - प्रेम प्रकाश मीणा आईएएस

छोटे थे तो चंद्रकांता सीरियल देखता था और आज मैं चंद्रकांता की नगरी में हूं - प्रेम प्रकाश मीणा आईएएस
जनता कस्टमर है... अच्छी सेवा देना अधिकारियों का काम होना चाहिए - मीणा

संवाददाता विनोद यादव

नौगढ़- जब छोटे थे तो चंद्रकांता सीरियल देखता था, कहानियों में नौगढ़ को सुना था, आज मैं यहां हूं। ये है जिंदगी है.. पढ़ते- भागते यहां आ गया। उक्त बातें बुधवार को विकास खंड नौगढ़ के सभागार में आयोजित एक संगोष्ठी के शुभारंभ के दौरान मुख्य वक्ता ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा (आइएएस) ने व्यक्त किया।

मुख्य अतिथि ने जहां गोष्ठी के दौरान वनवासी गरीब बच्चों को निशुल्क शिक्षक सामग्री वितरण किया वहीं अपने-अपने क्षेत्रों में विशेष योगदान देने वाले कर्मवीरो को भी सम्मानित किया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने कहा की यह कहना बड़ा आसान है, आइए देश बदल दिया जाए और घर जाकर चादर ओढ़ कर सो गए।

अपने बेबाक शैली में मीणा ने कहा कि मुझे कहने में तनिक संकोच नहीं है कि जनता का काम नहीं हो रहा है। बड़ी-बड़ी योजनाएं बना देना और अखबार में फोटो छपवा देने से गरीबों का विकास नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जनता कस्टमर (ग्राहक) है। वह मेरे दरवाजे पर सेवा खरीदने आया है और मुझे इसकी सैलरी मिलती है तो अधिकारियों को अच्छी सेवा करनी चाहिए। उन्होंने निकम्मे अधिकारियों पर तंज कसते हुए कहा कि इंटरव्यू में देश की सेवा करना चाहते हैं और नौकरी पाने पर कौन सी सेवा कर रहे हैं भगवान जाने। जागरुकता व अपने अधिकार के प्रयोग से ही आयेगा समाज में बदलाव, अगर घर का एक सदस्य शिक्षित होता है तो उसकी तीन पीढ़िया शिक्षित होती है।

विशिष्ठ अतिथि नौगढ़ एसडीएम डा. अतुल कुमार गुप्ता ने कहा कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। यूपी बडौदा ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक प्रमोद कुमार सिंह ने कहा कि नौगढ़ क्षेत्र में बैंक यहां के लोगों के लिए अनेक योजनाएं चला रहा हैं। अपने क्षेत्र में विशिष्ठ योगदान देने के लिए चकिया प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेश पटेल, राज्य शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित सेवानिवृत्त शिक्षक चंद्रभान मौर्य, समाजसेवी व पत्रकार अशोक जायसवाल, यूपी बडौदा ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक चकिया वकार, ग्राम प्रधान जशवंत सिंह यादव, ग्राम प्रधान नीलम ओहरी को स्मृति चिन्ह व अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया।

इस दौरान जय प्रकाश उर्फ शेरु यादव, जिलाजीत सिंह, रमाशंकर यादव, एडीओआईएसबी गुरुशरण श्रीवास्तव, प्रधानाचार्य चंदलाल यादव, शिक्षक राजेश पटेल, उपाध्यक्ष शीतला केशरी, उपस्थित रहें। अध्यक्षता राज्य शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित सेवा निवृत्त शिक्षक चंद्रभान मौर्य व संचालन संतोष यादव ने किया।