चकिया- तहसील क्षेत्र के इस गांव में पहुंचे ज्वांइट मजिस्ट्रेट,किसानों की समस्याओं को सुनकर इतने दिन में निस्तारण का दिया आश्वासन 

चकिया तहसील क्षेत्र के इस गांव में पहुंचे ज्वांइट मजिस्ट्रेट,किसानों की समस्याओं को सुनकर इतने दिन में निस्तारण का दिया आश्वासन

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चकिया- ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा क्षेत्रीय किसानों की शिकायत पर बुधवार को बरांव गांव पहुंचे। जहां बारिश होने से जलमग्न हुए किसानों के खेतों का निरीक्षण किया। जिसे ग्रामवासियों के साथ वार्ता करने के बाद 3 दिन पानी निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने का आश्वासन दिया।

मिली जानकारी के अनुसार पिछले दिनों बरांव गांव के किसानों ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा से मिलकर गांव के सिवान में भारी मात्रा में खेतों में जलभराव की शिकायत की थी। जिस पर बुधवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सिंचाई विभाग की टीम के साथ मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण किया। जहां जल निकासी बाधित किए जाने से 500 बीघा जमीन पूरी तरह जलमग्न पाई गई।

किसानों का आरोप है कि पानी निकासी की व्यवस्था न रहने से पिछले कई वर्षों से किसान खेती नहीं कर पाते हैं। जिस पर ग्रामीणों के साथ ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने वार्ता कर जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने हेतु बरांव तथा पस्तुआ गांव को जोड़ने वाले सड़क के बीचो बीच पुलिया लगाकर समस्या का समाधान 3 दिनों के अंदर किए जाने का किसानों को भरोसा दिलाया। जिससे गांव की किसानों में खेती करने की आस जग गई है।

इस दौरान लल्लन, प्रमोद, शिवानन्द, राकेश, तारकेश्वर शिवधनी आदि किसान मौजूद रहे।