चकिया-एक तरफ सीओ तो दूसरी तरफ एंबुलेंस वाहन का बजता रहा सायरन लेकिन फिर भी लगा रहा घंटों जाम

एक तरफ सीओ तो दूसरी तरफ एंबुलेंस वाहन का बजता रहा सायरन लेकिन फिर भी लगा रहा घंटों जाम

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चकिया- नगर में प्रतिदिन ग्रामीण इलाकों से खरीदारी करने आए लोगों को जाम के झाम से जूझना पड़ता है।और लाख प्रयासों के बाद हुई इस समस्या से निजात नहीं पाया जा सका है। और दिन में उमस भरी गर्मी के बीच में जाम के झाम में फंसने वाले लोगों के पसीने छूट जाते हैं।और घंटा इसी तरह जाम लगा रहता है जिसमें कभी-कभी पुलिस प्रशासन व आलाधिकारियों सहित एंबुलेंस वाहन भी फस जाते हैं। जहां जाम लगने से एंबुलेंस में अस्पताल से रेफर होकर जा रहे मरीजों के लिए खतरनाक साबित हो जाता है। और समय के अभाव में मरीजों का इलाज ना होने से कभी-कभी रास्ते में ही दम तोड़ देते हैं। कई बार जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराए जाने के बाद में जिला प्रशासन गहरी निद्रा में सोया हुआ है और जाम के समस्याओं से निजात दिलाने को लेकर अधिकारी चुप्पी साधे रखे हैं।

कुछ ऐसा ही सोमवार को नगर के शमशेर ब्रिज पर देखने को मिला। जहां दोपहर के बाद करीब 3:00 बजे ब्रिज पर भीषण जाम लग गया। और एक तरफ से सीओ के वाहन तथा दूसरी तरफ से एंबुलेंस कास्ट आयरन बजट आ रहा है लेकिन फिर भी घंटो जाम लगा रहा है और जाम के झाम से लोग निजात नहीं पा सके। वही जाम के समय ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी भी नदारद दिखे। आसपास के लोगों की मदद से जाम को किसी तरह से हटाया गया।

*जाम का कारण बनते हैं पथरिया पर खड़े हो रहे बेतरतीब वाहन*
नगर के शमशेर ब्रिज पर प्रतिदिन घंटों लगने वाले जाम के झाम का कारण सड़क किनारे पटरियों पर बेतरतीब तरीके से खड़े होने वाले वाहन बनते हैं। बताते चलें कि शमशेर भेज के आसपास कई बड़े व्यापारियों की दुकानें हैं जहां ग्रामीण इलाकों सहित नगर के लोगों के लिए भारी भीड़ उमड़ती है और वाहन से आने वाले लोग शमशेर ब्रिज के पुल पर तथा परियों पर बेतरतीब तरीके से वाहन को खड़ा कर देते हैं। जिससे भीषण जाम लग जाता है। और लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

*नगर में वाहन स्टैंड ना होने से होती है परेशानी*
चकिया नगर में सरकारी या फिर नगर पंचायत द्वारा कोई भी दो पहिया तथा चार पहिया वाहनों को खड़ा करने के लिए बस स्टैंड नहीं बनाया गया है जिससे नगर में खरीदारी करने आए लोग सड़क किनारे ही अपने वाहनों को खड़ा करते हैं। और मार्ग के सकरा होने के कारण दोनों तरफ से आने जाने वाले वाहन थक जाते हैं और कई घंटों तक जाम लगा ही रह जाता है। लोगों ने कई बार नगर में वाहन स्टैंड की व्यवस्था करने की भी मांग की जिससे लोग एक जगह अपने वाहन को खड़ा कर नगर में खरीददारी कर सके लेकिन जिला प्रशासन ने इस पर भी कोई जवाब नहीं दिया और चुप्पी साधे रखा।