चकिया- ग्राहक सेवा केंद्र के संचालकों के साथ एएसपी व सीओ ने किया बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

चकिया- ग्राहक सेवा केंद्र के संचालकों के साथ एएसपी व सीओ ने किया बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चकिया- चंदौली जनपद में लगातार बैंक एवं ग्राहक सेवा केंद्र पर लूट तथा छिनौती की हो रही घटनाओं के बाद चंदौली पुलिस प्रशासन हरकत में आया है। और ग्राहक सेवा केंद्र के संचालकों के साथ बैठक का लगातार आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। जिससे कि केंद्रों पर और सुरक्षा के और पुख्ता इंतजाम किए जाएं। वहीं आकर बता दें कि चकिया पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रीति त्रिपाठी के कार्यकाल में अब तक किसी भी बैंक पर कोई लूट जाते नैतिक की घटनाएं नहीं हो सकी है। चकिया सर्किल क्षेत्र इस मामले में काफी सही रहा है। लेकिन चंदौली जनपद के फगुईया गांव में आज हुए गोली मारकर लूट करने की कोशिश की वारदात से पुलिस प्रशासन और सक्रिय हो गई है और लगातार चेकिंग अभियान चला रही है।

उसी क्रम में चकिया नगर स्थित कोतवाली परिसर में एडिशनल एसपी ऑपरेशन अनिल कुमार तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रीति त्रिपाठी के नेतृत्व में बैंक से संबंधित ग्राहक सेवा केंद्र के संचालकों के साथ बैठक कर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। एडिशनल एसपी अनिल कुमार ने कहा कि अपने बैंक में तथा सहज जन सेवा केंद्र व ग्राहक सेवा केंद्र में सीसीटीवी कैमरा लगाना सबसे अनिवार्य है। और जब तक कोई भी ग्राहक सेवा केंद्र पर सीसीटीवी कैमरा नहीं लगता है तो किसी भी हालत में उसे चलाया नहीं जा सकता। वहीं उन्होंने कहा कि ग्राहक सेवा केंद्र पर कैमरा नहीं लगने पर अगर कोई घटनाएं घटित होती हैं तो उसके जिम्मेदार केंद्र संचालक खुद होंगे। वहीं पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रीति त्रिपाठी ने कहा कि ग्राहक सेवा केंद्र के बाहर लगाए गए काउंटर को स्टील एवं एलमुनियम के जगह लोहे की जाली लगाकर उसे जालीनुमा लगाकर रखें जिसमें केवल दो छोटी खिड़की लगी हो और दरवाजे को हमेशा अंदर से बंद रखें घर जाते समय या फिर किसी विशेष कार्य से बाहर निकालने के दौरान ही दरवाजा खोलने दुकान के अंदर किसी भी हालत में अनजान व्यक्ति को दिया ग्राहकों को प्रवेश ना करने दें। वहीं उन्होंने कहा कि समय-समय पर पुलिस प्रशासन ग्राहक सेवा केंद्र पर पहुंचकर सुरक्षा की दृष्टि से जांच पड़ताल में चेकिंग करती रहेगी। जिससे किसी भी प्रकार की कोई बड़ी घटना घटित होने से रोका जा सकेगा।

इस दौरान वरिष्ठ उपनिरीक्षक राजकुमार शुक्ला,उपनिरीक्षक अशोक सिंह,उप निरीक्षक राजेश कुमार राय, सहित तमाम पुलिसकर्मी मौजूद रहे।