चकिया- विषाक्त पदार्थ खाने से बालिका की मौत, पुलिस का बिना सूचना दिए ही परिजनों ने किया दाह संस्कार

विषाक्त पदार्थ खाने से बालिका की मौत, पुलिस का बिना सूचना दिए ही परिजनों ने किया दाह संस्कार

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चकिया- सर्किल अंतर्गत बबुरी थाना क्षेत्र के एक गांव में रविवार की शाम विषाक्त पदार्थ खाने से संदिग्ध परिस्थितियों में एक 18 वर्षीय बालिका की इलाज के दौरान रास्ते में ले जाते समय मौत हो गई। वह इन लोगों ने इसकी सूचना जब परिजनों को दिया तो परिवार वालों में कोहराम मच गया। वही मौके पर पहुंचे परिवार वालों ने बालिका के शव को अपने घर लाए उसके बाद पुलिस को बिना सूचना दिए ही शव का दाह संस्कार कर दिया। जब अन्य लोगों द्वारा इसकी सूचना स्थानीय थाने की पुलिस को दी गई। तो सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची चकिया पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रीति त्रिपाठी ने मृतक बालिका के पिता से जानकारी ली और जांच-पड़ताल में जुट गई हैं।

मिली जानकारी के अनुसार बबुरी थाना क्षेत्र के एक गांव में एक 18 वर्षीय बालिका अपने घर से बैंक में पैसा निकालने के नाम पर निकली थी।जोकि बैंक में जाकर किसी तरीके से सोनभद्र जिले के सुकृत पहुंच गई। जहां वह कोई विषाक्त पदार्थ खा ली और उल्टी दस्त करने के दौरान बेहोश हो गई। वहीं आसपास के लोगों ने उसे बेहोशी की हालत में देखा तो पुलिस को सूचना दी जहां मौके पर पहुंची डायल 112 नंबर की पुलिस ने उसे एंबुलेंस की सहायता से स्थानीय चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां बालिका की हालत गंभीर देख डाक्टरों ने उसे रावटसगंज स्थित जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जहां एंबुलेंस से रास्ते में ले जाते समय ही बालिका की मौत हो गई। जिसके बाद मौत से पहले इलाज के दौरान ही बालिका द्वारा बताए गए पते पर संपर्क कर बालिका के पिता को जानकारी दी गई। इसकी जानकारी मिलते ही परिवार के लोग एक क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि के वाहन से रोते बिलखते सुक्रुत पहुंच गए।और बालिका के शव को अपने घर लाए। वहीं परिवार वालों ने बिना स्थानीय थाना की पुलिस को सूचना दिए ही बालिका के शव का दाह संस्कार कर दिए। इस बात की जानकारी अन्य लोगों द्वारा पुलिस को दी गई जहां सूचना पाकर मौके पर पहुंची सीओ प्रीति त्रिपाठी ने मृतक बालिका के पिता से मामले की जानकारी ली और जांच पड़ताल में जुट गईं।

इस संबंध में सीओ प्रीति त्रिपाठी ने बताया कि बालिका की विषाक्त पदार्थ खाने से मौत हो गई। जहां परिजनों द्वारा बिना पुलिस को सूचना दिए ही दाह संस्कार कर दिया गया मृतका के पिता का जानकारी लेकर पुलिस जांच में जुट गई है।