चकिया- कल सुबह चकिया क्षेत्र के इन दो जगह पर होगा मतदान, चाक-चौबंद रहेगी पुलिस व्यवस्था

चकिया- कल सुबह चकिया क्षेत्र के इन दो जगह पर होगा मतदान, चाक-चौबंद रहेगी पुलिस व्यवस्था

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चकिया-पंचायत चुनाव मतगणना मई के प्रथम सप्ताह में सकुशल संपन्न हुआ था। इसके बाद नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों व वार्ड सदस्यों को शपथ दिलाया गया। वार्ड सदस्यों की संख्या पूरा न होने से दो दर्जन से अधिक गांवों के नवनिर्वाचित प्रधानों ने शपथ नहीं लिया। एक बार फिर 12 मई को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार वार्ड सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य के साथ ही ग्राम प्रधान पद के लिए वोट पड़ेंगे। इसी क्रम में चकिया ब्लाक के पचफेडिया के क्षेत्र पंचायत वार्ड 57 पर बीडीसी प्रत्याशाी की मौत हो जाने से वहां चुनाव नहीं हो सका था। वहीं गढ़वा उत्तरी के दो बूथों पर वार्ड सदस्य के लिए चुनाव संपन्न होंगे। 14 जून को मतगणना ब्लाक सभागार में संपन्न होगा। इसके बाद नव निर्वाचित वंचित रह चुके सभी ग्राम प्रधानों व सदस्यों को भी शपथ दिलाया जायेगा। पहली बैठक के बाद ग्राम प्रधान अपने गांव में विकास कार्य प्रारंभ करेंगे।

चकिया ब्लाक सभागार में पोलिंग पार्टी रवानगी के दौरान आरओ व एडीओ पंचायत सत्येन्द्र श्रीवास्तव ने कर्मचारियों के मदद से बैलेट पेपर सहित अन्य सामग्री मतदान कर्मियों को दिया। पचफेडिया में सेक्टर मजिस्ट्रेट के रुप में एडीओ आईएसबी रामदरस व गढ़वा उत्तरी में एडीओ समाजकल्याण केशव प्रसाद को बनाया गया है।

वहीं दूसरी ओर चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट है।और सीओ प्रीति त्रिपाठी के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन की ड्यूटी लगा दी गई है। जिससे किसी भी प्रकार की कोई अशांति चुनाव के दौरान अपना खेल सके और मतदान के 1 दिन पूर्व मतदान केंद्र पर पहुंचकर स्थिति त्रिपाठी ने कार्यो का जायजा लिया।और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।