चंदौली- जनपद में यहां बहन की शादी के दिन छोटी बहन की करंट लगने से हुई मौत

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय�

चहनियां- हृदयपुर गांव निवासी जगदीश यादव वाराणसी में प्राइवेट नौकरी करते है। उनके भाई रणजीत यादव की बेटी दिव्या की शनिवार को शादी होनी थी। जौनपुर जिले के नरकट्टा गांव से शाम को बारात आनी थी। घर में खुशी का माहौल था। जगदीश की छोटी बेटी आयुषि शुक्रवार की रात लगभग साढ़े 11 बजे मेहमानों के लिए फर्राटा पंखे का तार बोर्ड में लगा रही थी। इसी बीच पंखे में करंट उतरने से आयुषि की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। शादी की खुशी गम में बदल गई। परिजनों में हाहाकार मच गया। परिजनों ने शव को ननिहाल रमौली गांव में रखवाया। परिजनों ने शादी की रस्म पूरा होने के बाद शव का दाह संस्कार करने का निर्णय लिया। घटना के बाद परिजनों ने सीने में गम को दबाकर रात में दूसरी बेटी की शादी की रस्म पूरी की।

*होनहार छात्रा थी आयुषि*
खंडवारी पीजी कालेज चहनियां में एमए प्रथम वर्ष की छात्रा आयुषि बचपन से पढ़ने में मेधावी थी। कॉलेज में दो माह पूर्व प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि निबंध प्रतियोगिता में आयुषि ने प्रथम स्थान प्राप्त किया था। कॉलेज में मेडल से सम्मानित भी किया गया था। आयुषि कालेज में कुशल व्यवहार व पढ़ाई में भी अव्वल थी।

*एक तरफ उठी डोली, तो दूसरी तरफ अर्थी*
घर में खुशी का माहौल शायद नियति को मंजूर नहीं था। रात में जहां चचेरी बहन की शादी के बाद डोली उठी, तो वहीं उसके बाद छात्रा आयुषि की अर्थी को परिजनों ने कांधा दिया। परिजनों के साथ ही समूचे गांव में मातम छाया रहा। आयुषि की मौत से पिता जगदीश यादव, मां सीता देवी, भाई आशुतोष व परितोष, बड़ी बहन सिंपल समेत परिवार के अन्य सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल बना रहा।