चकिया- क्षेत्र में सीओ व आबकारी विभाग की टीम ने किया निरीक्षण

सीओ व आबकारी विभाग की टीम ने किया निरीक्षण

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चकिया -यूपी के विभिन्न जनपदों में जहरीली शराब पीने से लगातार लोगों की हो रही मौत के बाद जिले के प्रशासनिक अधिकारी सख्त हैं।वहीं पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देशानुसार जनपद में शासन के निर्देश पर बिक रही शराब की दुकानों पर आबकारी विभाग सहित प्रशासनिक टीम लगातार पहुंचकर निरीक्षण कर रही है और दुकानदारों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। उसी क्रम मे शुक्रवार को नगर सहित सैदुपुर,इलिया,बबुरी इत्यादि कस्बा में पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रति त्रिपाठी तथा आबकारी निरीक्षक ओंकार नाथ सिंह के द्वारा अंग्रेजी देसी,और बीयर की दुकानों पर पहुंचकर जांच पड़ताल की गई।

सीओ प्रीति त्रिपाठी ने कहा कि दुकानदार किसी भी हालत में बिना मस्का लगाए लोगों को शराब के विक्रय नहीं करेंगे।और अपने दुकान के 1 मीटर की दूरी पर सफेद गोले बनवाएं।और गोली में ही खड़ा करा कर ग्राहकों को शराब की बिक्री करें। वहीं दुकान में रखे शराब के स्टाकों को देखा गया और निर्देशित किया गया की सील पैक शराब की बिक्री करें और शराब की बिक्री करते समय एक्सपायरी डेट देख लें।

वही आबकारी निरीक्षक ओंकार नाथ सिंह ने कहा कि सभी शराब दुकानदार शासन द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पूर्णता पालन करें।और अगर किसी भी दुकानदार द्वारा निर्देशों का उल्लंघन करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगा।उसे किसी भी हाल में बख्सा नहीं जाएगा।

इस दौरान थानाध्यक्ष सत्येन्दर विक्रम सिंह,राहुल कुमार,दिनेश सहित तमाम पुलिसकर्मी मौजूद रहे।