इंस्पेक्टर की हनक: एएसपी साहब धूप में लेकिन इंस्पेक्टर साहब

इंस्पेक्टर की हनक:एएसपी साहब धूप में लेकिन इंस्पेक्टर साहब को धूप न लगे इसकी व्यवस्था किए हैं हमराही

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

बलुआ- जहां एक तरफ प्रदेश में किसी भी विभाग के बड़े आला अफसर के द्वारा छोटे अधिकारी को दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करना अति आवश्यक होता है। और कहीं-कहीं तो दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने में अधिकारियों पर कार्यवाही भी हो जाती है।लेकिन वही पुलिस विभाग में तो कहीं-कहीं छोटे अधिकारियों की ही हनक रहती है।और बड़े अधिकारी को वह अपने आगे कुछ भी नहीं समझते हैं।

जी हां हम बात कर रहे हैं चंदौली जनपद के बलुआ थाना प्रभारी की। जहां पर इस्पेक्टर साहब ने पूरी तरह से अपनी हनक जमा रखी हैं और अपने आगे किसी की नहीं चलने देते हैं।बताते चलें कि रविवार को चंदौली जनपद के बलुआ स्थित गंगा घाट पर किसी के द्वारा गंगा नदी में कोरोना से संक्रमित मरीजों की मृत्यु हो जाने के बाद उनके शव को लगाया जाए इसके लिए एसपी अमित कुमार के निर्देश पर टीम लगा दी गई। जहां मौके पर पहुंचकर एएसपी दयाराम ने निरीक्षण किया और जानकारी ली। और उसी समय एडिशनल एसपी साहब के आगे इंस्पेक्टर की हनक भी दिखाई दी। और आप जो तस्वीर देख रहे हैं इसमें साफ साफ दिखाई दे रहा है कि मौके पर निरीक्षण करने पहुंचे एडिशनल एसपी साहब खुद धूप में खड़े होकर जानकारियां ले रहे हैं और इंस्पेक्टर साहब को धूप न लग जाए इसके लिए इंस्पेक्टर के हमराही छाता की व्यवस्था कर रखे हैं और उनको खुद लगा रखे हैं।

अब सवाल यह उठता है कि साहब इतने सुकुआर हैं कि जब थोड़ी सी धूप में खड़े होने पर इंस्पेक्टर साहब को धूप लगता है और उन्हें छाता लगाया जाता है तो साहब दिन में निकल कर अपनी ड्यूटी कैसे करते होंगे और क्षेत्रों का भ्रमण कर अन्य कार्यों को कैसे पूरा करते होंगे।