चकिया-नगर के व्यापारियों और मिठाई दुकानदारों द्वारा बंदी में भी खोली जा रही दुकानें,प्रशासन मौन 

नगर के व्यापारियों और मिठाई दुकानदारों द्वारा बंदी में भी खोली जा रही दुकानें,प्रशासन मौन

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चकिया- शासन के निर्देशानुसार जनपद में लगातार प्रशासन द्वारा दुकानों को बंद कराया जाने एवं लोगों को घर से बिना वजह बाहर ना निकलने के लिए सख्त नियम लगाए गए हैं और लगातार दिशा निर्देश भी दिए जा रहे हैं लेकिन उसके बाद भी कुछ दुकानदार प्रशासन और शासन की बातों को मानने के लिए बिल्कुल तैयार नहीं है। अगर सीधे तौर पर देखा जाए तो दुकानदारों की मनमानी के आगे कहीं कहीं प्रशासन को भी झुकना पड़ रहा है और प्रशासन जानते हुए भी चुप्पी साध रखी है।

कुछ ऐसा ही मामला चकिया नगर में देखने को प्रतिदिन मिल रहा है जहां लॉक डाउन लगाए जाने के बाद बंदी के दौरान भी बाजार पूरी तरह से चहल-पहल दिख रहा है और कपड़े के बड़े दुकानदारों तथा जनरल स्टोर सहित मिठाई के बड़े दुकानदारों द्वारा मनमानी करते हुए अपने दुकानों को प्रशासन के चोरी-छिपे दुकान के आगे का शटर बंद कर पीछे के दरवाजों से दिनभर खोला जा रहा है।और बिक्री की जा रही है। जहां दुकानें खोलने की वजह से बाजारों में दिनभर लोगों की भीड़ जमा रहती है और चहल-पहल दिखाई देता है। और भीड़ की तस्वीरों को देखने से यह मालूम होता है कि लॉकडाउन के दौरान भी नगर के व्यापारियों का बोलबाला है और इनके आगे प्रशासन भी झुक गई है और यह बंदी के दौरान व्यापार कर रहे हैं और प्रशासन इनके आगे झुकी हुई है और इन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है और जानबूझकर भी चुप्पी साधे बैठी है।

अब देखना यह होगा कि एसडीएम और स्थानीय प्रशासन द्वारा नगर में दिनभर खुल रही कपड़े की दुकानें तथा जनरल स्टोर सहित मिठाई की बड़ी दुकानों पर कारवाही होती है या नहीं या फिर इसी तरह दुकानदार बंदी के दौरान ही बिक्री करते नजर आते हैं।