चकिया-नगर की सड़कों पर अचानक फोर्स के साथ उतरे एसडीएम व सीओ 

चकिया-नगर की सड़कों पर अचानक फोर्स के साथ उतरे एसडीएम व सीओ

चकिया-शासन के निर्देशानुसार पूरे जनपद में 10 मई सुबह 7:00 बजे तक वीकेंड लॉक डाउन लगाया गया है। जिसके तहत केवल आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी दुकानों को बंद करा दिया गया है और सड़कों पर लोगों के अनावश्यक रूप से घूमने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। लेकिन उसके बाद भी जनपद में कहीं कहीं प्रशासन के निर्देशों को ठेंगा दिखा जा रहा है और दुकानदार मनमाने तरीके से खुले शटर के नीचे से दुकान खोलकर बिक्री करते नजर आ रहे हैं। वहीं व्यापारियों के इस रवैया से पुलिस प्रशासन भी सख्त है पर लगातार उन पर नजर बनाए रखी है।

शुक्रवार की दोपहर चकिया नगर में अचानक चेकिंग में उप जिला अधिकारी अजय मिश्रा व पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रीति त्रिपाठी सड़क पर उतर आए जिससे अधखुले शटर के नीचे से सामानों की बिक्री कर रहे तथा बाहर से शटर बंद कर अंदर ग्राहकों को इकट्ठा कर सामान बेचने वाले व्यापारियों में हड़कंप मच गया। वह सड़क पर बिना वजह घूम रहे लोगों को रोककर पूछताछ की गई और उन्हें हिदायत देकर छोड़ दिया गया और कुछ वाहनों के साथ घूम रहे लोगों का चालान काटा गया। वहीं पाबंदी के बाद भी दुकान खोल कर कपड़ों की बिक्री करने वाले पोशाक घर तथा मॉडर्न ड्रेसेस की दुकानों का उपजिलाधिकारी द्वारा चालान किया गया और दुकानदारों को हिरासत में लेकर कोतवाली ले जाया गया।

बताते चलें चकिया नगर में पुलिस प्रशासन द्वारा पाबंदियों के बाद भी दुकानदारों द्वारा खुले सतह के नीचे से सामानों की बिक्री प्रतिदिन और दिनभर किया जा रहा है।और लॉकडाउन के दौरान भी ग्राहकों की भीड़ जुटाई जा रही है। पुलिस प्रशासन के लाख कहने के बावजूद भी व्यापारी नहीं मान रहे हैं जिस पर पुलिस प्रशासन भी सख्त होकर उनके खिलाफ कार्रवाई करने की कवायद तेज कर दी है।

इस दौरान कोतवाल नागेंद्र प्रताप सिंह,रामपुर चौकी प्रभारी गिरीश चंद्र राय, चकिया कस्बा इंचार्ज सत्येंद्र कुमार सिंह, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत मेही लाल गौतम सहित तमाम पुलिसकर्मी मौजूद रहे।