चंदौली- जनपद में यहां विवाद के दौरान ब्लाक प्रमुख ने लहराया असलहा,नौ को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल 

चंदौली जनपद में यहां विवाद के दौरान ब्लाक प्रमुख ने लहराया असलहा,नौ को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

सकलडीहा- चुनावी वर्चस्व की लड़ाई में सकलडीहा कोतवाली क्षेत्र के रानेपुर गांव में आचार संहिता का उल्लंघन कर विवाद में असलहा निकालने के बाद गिरफ्तारी पर कोतवाली पुलिस ने ब्लाक प्रमुख सहित अभियुक्तों को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के यहां पेश किया। मामले की गम्भीरता पर सख्त रुख अपनाते हुए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने सभी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया । ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के इस कार्यवाही से हड़कंप मच गया।

सकलडीहा कोतवाली पुलिस ने रानेपुर गांव में दो पक्षो के विवाद में खुलेआम असलहा निकाल कर धमकाने पर मुकदमा लिखते हुए सकलडीहा के प्रमुख व रानेपुर के पूर्व प्रधान सहित नौ लोगों को संबंधित धाराओं में गिरफ्तार कर लिया था।

गिरफ्तारी के बाद कोतवाल अवनीश राय ने दोनों तरफ से संतोष कुमार सिंह, हरेंद्र प्रताप सिंह, अनिल चौबे, नागेंद्र प्रताप सिंह, सकलडीहा ब्लाक प्रमुख संजीव सिंह, सुनील सिंह, प्रदीप सिंह, राकेश सिंह, अरुण प्रताप सिंह, को चुनावी धारा के तहत 151 में पाबंद करते हुए ज्वाइन मजिस्ट्रेट सकलडीहा के यहां प्रस्तुत किया । जिस पर ज्वाइन मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए चुनावी प्रक्रिया प्रभावित न हो और आगामी चुनाव संबंधित क्रियाकलाप में कोई भी बाधा उत्पन्न न हो इसको ध्यान में रखते हुए सभी 9 लोगों को 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया।

इस बाबत ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने बताया कि किसी भी कीमत पर चुनावी प्रक्रिया में विघ्न डालने वालों को नहीं बख्शा जाएगा।