चकिया-पीड़ित परिवार से मिलने जा रही जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी को पुलिस ने बीच रास्ते में रोका

चकिया- पीड़ित परिवार से मिलने जा रही जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी को पुलिस ने बीच रास्ते में रोका

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चंदौली-विकासखंड के जिला पंचायत सदस्य हेतु सेक्टर नंबर 3 की प्रत्याशी अनुकृति यादव ने चंदौली जनपद की पुलिस पर गरीब तथा दलित विरोधी कार्य करने का आरोप लगाया है।

सुश्री अनुकृति का आरोप है कि बबुरी पुलिस की नाकामी के चलते होली के दिन हड़रिका गांव में डीजे बजाने को लेकर उत्पन्न विवाद खूनी संघर्ष का रूप ले लिया। एक दलित की निर्मम हत्या के बाद शोक संतप्त परिवार जनों से मिलने जा रही स्वयं उन्हें गुरुवार के दिन चंदौली जिले की पुलिस गांव तक जाने नहीं दी, बल्कि बीच रास्ते में ही उनकी फोर व्हीलर वाहन का रास्ता रोक दिया गया।

अनुकृति ने कहा कि त्योहार के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने की बात करने वाली बबुरी पुलिस की नाकामी के चलते हैं हड़रिया गांव में कानून व्यवस्था को ताक पर रखकर अर्जुन बियार नामक एक दलित को एक नहीं तीन बार हमला बोलकर मौत के घाट उतारा गया। तथा दर्जनों लोगों को भी मारपीट कर बुरी तरह जख्मी कर दिया गया।
उन्होंने घटना पर पूरी तरह से बबुरी पुलिस को दोषी ठहराते हुए कहा कि हड़रिका गांव में सरेआम हत्या की घटना से बबुरी थाना प्रभारी सहित पुलिस प्रशासन का असली चेहरा बेनकाब हो गया है।
उन्होंने दलित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री से घटना की उच्चस्तरीय जांच कराए जाने का मांग किया है, तथा हत्यारों तथा दोषी पुलिसकर्मियों को कठोर दंड दिए जाने का भी मांग किया है।