चकिया- प्रधान के भाई की हत्या के 7 आरोपी गिरफ्तार,फिर भी अनसुलझी है मर्डर मिस्ट्री

प्रधान के भाई की हत्या के 7 आरोपी गिरफ्तार,फिर भी अनसुलझी है मर्डर मिस्ट्री

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चकिया-निवर्तमान प्रधान के भाई जसवंत चौहान हत्याकांड के नामजद सभी सात आरोपितों को चकिया कोतवाली पुलिस ने बुधवार को पचवनियां गांव स्थित नहर पुलिया के पास से गिरफ्तार कर लिया. उनका संयुक्त चिकित्सालय में मेडिकल मुआयना कराने के बाद जेल भेज दिया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई थी. हालांकि गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से पुलिस को कोई सुबूत मिले हैं, जांच जारी है.

*यह है पूरा मामला*
बता दें कि होली के दिन चकिया कोतवाली क्षेत्र के सपई गांव के सिवान में नाली में शव मिला था. जिसकी पहचान केराडीह के निवर्तमान ग्राम प्रधान के छोटे भाई जसवंत चौहान के रूप में हुई थी. वहीं पास स्थित अरहर के खेत से पुलिस ने बाइक बरामद की थी. मृतक के भाई बब्बू चौहान की तहरीर पर पुलिस ने गांव के ही विनोद चौहान, कन्हैया यादव, जसवंत यादव, सुभाष यादव, विकास यादव, राकेश यादव तथा पचवनिया गांव निवासी गोरख सहित दो अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था.

*गला दबाकर हुई थी हत्या*
पुलिस की माने तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार जसवंत की हत्या गला दबाकर की गई है. जिनका पांच वर्ष पूर्व चुनाव के दौरान आरोपितों व निर्वतमान प्रधान समेत भाइयों के बीच विवाद हुआ था. दीपावली पर्व पर भी दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया था. पीड़ित परिजनों के तहरीर के आधार पर नामजद 7 आरोपितों को गिरफ्तार जेल भेज दिया गया है.

*घटना की तफ्तीश जारी*
बहरहाल चकिया पुलिस मृतक के परिजनों की तहरीर के आधार पर वांछित आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल जरूर भेज दिया है. लेकिन पुलिस हत्या का खुलासा नहीं कर सकी. प्रभारी निरीक्षक चकिया नागेंद्र सिंह ने बताया कि घटना की तफ्तीश की जा रही है