चकिया-पंचायत चुनाव के दृष्टिगत एएसपी व सीओ ने किया रूट मार्च 

पंचायत चुनाव के दृष्टिगत एएसपी व सीओ ने किया रूट मार्च

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चकिया- पंचायत चुनाव को लेकर जिले का प्रशासनिक अमला पूरी तरह से सतर्क एवं चौकन्ना है। पंचायत चुनाव में किसी भी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न ना हो इसके लिए लगातार पुलिस प्रशासन संदिग्धों पर कड़ी नजर बनाए रखी है। और लगातार क्षेत्रों में भ्रमण व रूट मार्च कर लोगों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं।

उसी क्रम में गुरुवार को एडिशनल एसपी ऑपरेशन अनिल कुमार व एसडीएम अजय मिश्रा,व सीओ प्रीति त्रिपाठी के नेतृत्व में कोतवाल सहित पुलिसकर्मियों द्वारा चकिया कोतवाली से होकर चकिया नगर में रूट मार्च निकाला गया। चकिया कोतवाली क्षेत्र के सिकंदरपुर,भीषमपुर,सैदूपुर,बनरसिया, इत्यादि गांव में भी क्षेत्र भ्रमण कर मतदान केंद्रों का सत्यापन किया गया और ग्रामीणों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

वहीं एडिशनल एसपी ऑपरेशन अनिल कुमार ने कहा कि आगामी होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर क्षेत्र में भ्रमण कर लोगों से शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराने की अपील की गई है। और अगर इस दौरान कोई भी दिए गए दिशा निर्देशों का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील किया कि पंचायत चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था कायम रखें और अगर शांति व्यवस्था बिगाड़ने का कार्य कोई भी व्यक्ति करता है तो उसे किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।

वहीं सीओ प्रीति त्रिपाठी ने कहा कि पंचायत चुनाव को देखते हुए आचार संहिता लागू कर दी गई है और आचार संहिता के नियमों का पालन करना लोगों के लिए बहुत ही अति आवश्यक होगा। चुनाव प्रचार के दौरान कोई भी व्यक्ति अपना प्रत्याशी होगा शस्त्र लाइसेंस लेकर प्रचार प्रसार नहीं करेगा अगर ऐसा करते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही तय है। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान अगर कोई भी चुनाव लड़ने वाला प्रत्याशी शराब या मुर्गा इत्यादि पाया गया तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा।

इस दौरान कोतवाल नागेंद्र प्रताप सिंह,इलिया थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार तिवारी,शहाबगंज थानाध्यक्ष वंदना सिंह, एसएसआई राजकुमार शुक्ला एसआई अशोक सिंह,एसआई गिरीश चंद्र राय, सहित तमाम पुलिसकर्मी व पीएसी के जवान मौजूद रहे।