चकिया- जिला संयुक्त चिकित्सालय में डॉक्टर की लापरवाही से नवजात की गई जान,पिडित ने कोतवाली में दी तहरीर 

चकिया जिला संयुक्त चिकित्सालय में डॉक्टर की लापरवाही से नवजात की गई जान,पिडित ने कोतवाली में दी तहरीर

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चकिया- केन्द्र व राज्य सरकार की तमाम कवायदों के बावजूद जिला संयुक्त चिकित्सालय चकिया में कहीं न कहीं महिला चिकित्साकर्मियों की लापरवाही रूकने का नाम नहीं ले रही।और लगातार आये दिन इनकी लापरवाही के कारण नवजातों की मौत का मामला सामने आ रहा है।कुछ ऐसा ही ताजा मामला चकिया नगर पंचायत के वार्ड नंबर 11 निवासी पिड़िता सुधा वर्मा का है।जहाँ चिकित्सालय में महिला चिकित्साकर्मियों की लापरवाही के कारण इनके नवजात बेटे की मौत हो गई। पीड़ित ने इस संबंध में कोतवाली में तहरीर देकर लापरवाह चिकित्साकर्मी पर कार्रवाई की मांग की है।
वार्ड 11 निवासी सतीश चन्द्र वर्मा की पत्नी सुधा वर्मा गर्भवती थी। वे नियमित डाॅक्टरों की सलाह ले रही थी। शुक्रवार को भी वे हाॅस्पिटल में डाॅ.अलका सिंह से प्रेग्नेंसी के बाबत सलाह लेने गई थी।जहां उनकी अनुपस्थिति में डाॅ.रोमा ने सुधा को तत्काल आपरेशन द्वारा डिलवरी कराने की बात कही।जिसपर पीड़िता ने अल्ट्रासाउण्ड और अन्य चेकअप कराने की बात कहीं तो उन्होंने इससे इनकार कर दिया।

वहीं आनन-फानन में डाॅ. सुधा का आपरेशन कर बच्चे को गर्भ से बाहर निकाल दिया और फिर बेटा होने के नाम पर न्यौछार के रूप 3500 रुपये भी जमा कर लिये।वहीं इलाज के बाद बच्चे की हालत गंभीर बताते हुए उसे चंदौली रेफर कर दिया।जहां चंदौली से डाॅक्टरों ने हालत गंभीर देख उसे वाराणसी के लिए रेफर कर दिया।वहीं परेशान परिजन उसे वाराणसी इलाज के लिए ले जा रहे थे तभी बच्चे ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

वहीं अपने बच्चे की मौत के बाद पीड़िता ने आरोप लगाया है कि डाॅ. रोमा ने उनका समय से पहले आपरेशन कर दिया।जिससे बच्चे की मौत हुई है।उन्होंने जब इसकी शिकायत हाॅस्पिटल प्रशासन से की तो वे तरह-तरह के प्रलोभन देकर पीड़िता और उसके परिवार को मामला रफा-दफा करने की बात कर रहे है। और वहीं सबसे बड़ी बात यह है कि जिस परिवार ने अपने नवजात बच्चे को खोया है, क्या उसे कोई प्रलोभन से चुका पाये,आज जिस घर में खुशियां होनी चाहिए है।वहां मायूसी छाई हुई है।वहीं इस संबंध में पीड़िता ने चकिया कोतवाली में लिखित तहरीर देकर लापरवाह डाॅक्टर पर कार्रवाई की मांग की है।

इस संबंध में कोतवाल नागेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि पिड़िता द्वारा डाक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए तहरीर दी गई है।और मामले की जांच शुरू कर दी गई है।जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।