चकिया -सीसीटीवी कैमरे से लैस होगा बाबा जागेश्वर नाथ धाम परिसर- प्रीति त्रिपाठी 

सीसीटीवी कैमरे से लैस होगा बाबा जागेश्वर नाथ धाम परिसर- प्रीति त्रिपाठी

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चकिया- तहसील क्षेत्र के शिकारगंज अंतर्गत आने वाले बाबा जागेश्वर नाथ हेतिमपुर में महाशिवरात्रि को लेकर सुरक्षा व्यवस्थाओं के बाबत तमाम इंतजाम किए जा रहे हैं


आपको बताते चलें कि आगामी 11 मार्च को महाशिवरात्रि को लेकर व्यवस्था किया जा रहा है जहां साफ सफाई के साथ-साथ ही प्रशासनिक सुरक्षा व्यवस्था भी चाक-चौबंद रहेगी। वही आपको बताते चलें कि जागेश्वर नाथ धाम परिसर में महाशिवरात्रि पर्व के 4 दिन पहले से ही ग्रामीण एवं दुकानदार अपनी दुकानों को सजाने एवं बिक्री करने इत्यादि की व्यवस्था में लग जाते हैं। जहां पूरे परिसर में अभी से ही चहल पहल दिखने लगा है।

महाशिवरात्रि के पर्व पर यहां आने वाले हजारों दर्शनार्थियों को दर्शन करने में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो इसके लिए मेला समिति द्वारा बाबा जागेश्वर नाथ सेवा समिति अध्यक्ष से लेकर सदस्य तक एक टीम का गठन किया जाता है। दर्शन कराने से लेकर शिव भक्तों का सहयोग कराने तक जिम्मेदारी दी जाती है।

*सीसीटीवी कैमरे से लैस होगा मंदिर परिसर*
शनिवार को तहसीलदार फूलचंद यादव और पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रीति त्रिपाठी द्वारा इलेक्शन में पहुंचकर मंदिर परिसर का जायजा लिया गया। और निरीक्षण करने के बाद उन्होंने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत मंदिर के अंदर एवं ज्यादा भीड़ वाले स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे।वही उन्होंने कहा कि जो भी अराजकता फैलाने की कोशिश करेगा उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं उन्होंने बताया कि इस बार होने वाले मेले के अंदर सादा वर्दी में महिला कांस्टेबल,मौजूद रहेंगी।
महिलाओं का सुरक्षा हमारे लिए अति आवश्यक है
मेले के अंदर कोई चूक ना हो के लिए प्रशासनिक व्यवस्था 24 घंटे निगरानी रहेगी।

*सजने लगी दुकानें, दिखने लगे चहल-पहल*
वह महाशिवरात्रि पर बाबा जगेश्वरनाथ धाम में लगने वाले मेले के पहले ही जलेबी एवं पकौड़ी इत्यादि की दुकानें सजने लगी हैं। और परिसर में चहल-पहल दिखने लगी है।
बाबा जागेश्वर नाथ के महंत कैलाश नाथ गिरी ने बताया कि यहां पर कैमरा भी लगाया गया है।जिससे कि भीड़ में चैन स्क्रैचिंग करने वाली महिलाओं तथा अराजकताओं एवं चोर उचक्कों पर भी निगरानी किया जा सके।


इस दौरान क्षेत्राधिकारी प्रीति त्रिपाठी, एडीओ पंचायत, रामपुर चौकी इंचार्ज गिरीश चंद्र राय,ग्राम प्रधान रामविलास पाल,बाबा जागेश्वर नाथ समिति अध्यक्ष, अरविंद सिंह शिवालय के महंत कैलाश नाथ,सदस्य रामभरोस जायसवाल,अम्बुज मोदनवाल, राजेश यादव,धर्मेंद्र मोदनवाल, राजू गिरी,भरत माली, मनोज माली,अनूप गिरी ,जेपी पाल, सुशील विश्वकर्मा सहित तमाम लोग थे।