चकिया- एसडीएम व सीओ ने विभिन्न गांवो का किया दौरा, स्थापित मूर्तियों व कार्यक्रमों के बारे में ली जानकारी

एसडीएम व सीओ ने विभिन्न गांवो का किया दौरा, स्थापित मूर्तियों व कार्यक्रमों के बारे में ली जानकारी

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चकिया- बसंत पंचमी के अवसर पर जनपद में सरस्वती पूजा का पर्व बड़े ही धूमधाम और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है लेकिन कोरोना वायरस कोविड-19 के बीच नियमों का पालन करना बहुत ही जरूरी है। उसी को लेकर जिले की पुलिस प्रशासन भी काफी सक्रिय है और प्रत्येक गांव तथा नगर भ्रमण कर सरस्वती पूजा को लेकर जानकारी ले रही है। और लोगों को दिशा-निर्देश दे रही है।

इसी क्रम में उप जिलाधिकारी अजय कुमार मिश्रा व पुलिस क्षेत्राधिकारी श्रीमती प्रीति त्रिपाठी ने फोर्स के साथ चकिया क्षेत्र के सिकंदरपुर,अमरा उत्तरी,पुरानी चकिया व सैदुपुर कस्बा में पहुंच कर गांव के ग्रामीणों तथा विभिन्न समितियों द्वारा स्थापित की गई सरस्वती पूजा समिति के तरफ से प्रतिमाओं का तथा कार्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।
और समिति के संचालकों को कोविड-19 के तहत सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए। वहीं उन्होंने कहा कि सरस्वती पूजा के दौरान शांति व्यवस्था कायम रखें और अगर सरस्वती पूजा के दौरान कोई भी किसी प्रकार की अभद्रता या फिर त्यौहार में भंग उत्पन्न करता है तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

इस दौरान कोतवाल रहमतुल्लाह खान, वरिष्ठ उपनिरीक्षक राजकुमार शुक्ला, उपनिरीक्षक हरिश्चंद्र वर्मा,उपनिरीक्षक सत्येंद्र कुमार सिंह,सहित तमाम पुलिसकर्मी मौजूद रहे।