चकिया- सर्किल के इस थाने की पुलिस ने पिकअप वाहन से पशुओं को किया बरामद, तस्कर हुआ फरार

चकिया सर्किल के इस थाने की पुलिस ने पिकअप वाहन से पशुओं को किया बरामद, तस्कर हुआ फरार

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चकिया/बबुरी- थाना अंतर्गत महदेऊर ग्राम के रास्ते बध के लिए बंगाल भेजे जा रहे मवेशियों से भरी पिकअप वाहन को पुलिस ने बरामद किया गया है। जबकि पुलिस को देख ले चालक पिकअप वाहन वाहन छोड़कर मौके से भाग निकला।

अपराध पर नियंत्रण तथा गौ तस्करी पर लगाम लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के क्रम में बबुरी पुलिस सोमवार की प्रातः हसनपुर महदेऊल रोड पर महदेऊल ग्राम के पास चेकिंग अभियान चला रही थी इसी बीच मुखबिर से सूचना मिला कि एक पिकप वाहन वाहन वध हेतु मवेशियों को बंगाल भेजने के लिए बिहार में प्रवेश दिलाने के लिए जा रही है। जिस पर पुलिस चौकन्ना हो गयी। और महदेऊल रोड पर पूरी तरह से घेराबंदी कर दी।

इसी बीच एक सफेद रंग की पिकअप आता दिखाई दिया। वहीं पुलिस की सक्रियता को देखते ही चालक पहले ही वाहन खड़ा करके भाग निकला। पुलिस ने वाहन चेकिंग किया तो उसमें 7 राशि गोवंश को पैर मुंह बुरी तरह से बांध ठूस कर रखा गया था। जिसे पुलिस ने मुक्त कराते हुए चालक के विरुद्ध गोवध निवारण अधिनियम तथा पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत करते हुए UP67 T 6249 नंबर की पिकअप वाहन को सीज कर दिया।

इस दौरान बरामदगी करने वाली वाली पुलिस टीम में उपनिरीक्षक मनोज कुमार सिंह, शिवाकांत पांडेय, हेड कांस्टेबल घनश्याम तिवारी, सुबाष सिंह, राजेन्द्र सिंह, आशीष सिंह, धीरज कुमार रहे।