चकिया- अपर आयुक्त ने किया तहसील व ब्लाक का निरीक्षण

अपर आयुक्त ने किया तहसील व ब्लाक का निरीक्षण

चकिया- शुक्रवार को चकिया नगर स्थित तहसील परिसर में पहुंचकर अपर मंडलायुक्त प्रशासन द्वारा तहसील परिसर के विभिन्न कार्यालयों में पहुंचकर निरीक्षण किया गया और कार्यालय में रखे गए दस्तावेजों से संबंधित जानकारी ली गई तथा उनके द्वारा रुके हुए कार्यों को भी जल्द से जल्द पूर्ण कराने के भी निर्देश दिए गए।

मिली जानकारी के अनुसार वाराणसी प्रशासनिक मंडलायुक्त अजय कुमार सिंह शुक्रवार को चकिया क्षेत्र में एक दिवसीय दौरे पर थे।जहां उन्होंने सबसे पहले चकिया तहसीलपहुंचकर एक कक्ष में पहुंचकर जांच पड़ताल की तथा तहसील क्षेत्र के एक गांव में स्थित बैराट फार्म से संबंधित दस्तावेज को खंगाला तथा विस्तृत रूप से पूछताछ की। वहीं उन्होंने एक जरूरी अभिलेख का कार्य पूरा ना होने पर तहसीलदार के पेशकार को जमकर फटकार लगाई। तथा रूके हुए कायों कोजल्द से जल्द पूर्ण कराने के भी निर्देश दिए। इसके बाद चकिया नगर के मुंसिफ कोर्ट परिसर में पहुंचकर नवनिर्मित बने हुए न्यायालय के दोनों भवनों का निरीक्षण किया। और जानकारी ली। उसके उपरांत चकिया विकासखंड परिसर में पहुंचकर खंड विकास अधिकारी कार्यालय सहित अन्य कक्षाओं का भी निरीक्षण किया।व विकास कार्यों से संबंधित जानकारी प्राप्त की। कहीं अधूरे पड़े कार्यो को जल्द से जल्द पूरा कराने के भी निर्देश दिए। वही अगले क्रम में चकिया विकासखंड के मवैया गांव में पहुंचकर ग्रामीणों से रूबरू हुए और उनकी समस्याओं को सुना। वहीं ग्रामीणों ने गांव में विकास कार्य में अनियमितता तथा धनगबन का भी आरोप लगाया।

इस दौरान उपजिलाधिकारी अजय मिश्रा, तहसीलदार फूलचंद यादव, पुलिस क्षेत्राधिकारी, प्रीति त्रिपाठी, खंड विकास अधिकारी सरिता सिंह, इत्यादि लोग मौजूद रहे।