चकिया- धरना स्थल पर पहुंचे एसडीएम व सीओ ने जूस पिलाकर समाप्त कराया भूख हड़ताल

धरना स्थल पर पहुंचे एसडीएम व सीओ ने जूस पिलाकर समाप्त कराया भूख हड़ताल

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय�

चकिया- तहसील क्षेत्र के गढ़वा गांव में चल रहे करीब 1 महीने से ऊपर धरना प्रदर्शन और 10 दिनों से चल रहे भूख हड़ताल के बाद भी कोई अधिकारी नहीं पहुंचा था जिसके बाद लोगों ने चकिया के उप जिलाधिकारी का पुतला दहन किया। जिसके बाद स्थानीय तहसील प्रशासन हरकत में आया और दूसरे ही दिन मौके पर पहुंचकर उप जिला अधिकारी अजय मिश्रा व पुलिस क्षेत्राधिकारी श्रीमती प्रीति त्रिपाठी ने धरना दे रहे तथा भूख हड़ताल करने वाले लोगों को जूस पिलाकर खत्म कराया और उनकी मांगों को पूरी करने का आश्वासन दिया।

रविवार को मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण पांडेय की अध्यक्षता में एक आवश्यक बैठक की गई।जिसमें की गढ़वा गांव में चल रहे ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने का त्वरित निर्णय लिया गया। और गांव में पहुंचकर उप जिलाधिकारी अजय कुमार मिश्रा व पुलिस क्षेत्राधिकारी श्रीमती प्रीतित्रिपाठी ने धरना स्थल पर भूख हड़ताल कर रहे तथा अनशन करने वाले गांव के ग्रामीणों से बातचीत किया और शीघ्र ही उनके सभी मुद्दों का समाधान करने का आश्वासन दिया और उपजिलाधिकारी ने कहा कि आम लोगों की सहमति से 1 माह के अंदर सभी बिंदुओं पर पारित निर्णय लेकर समाधान किया जाएगा। जिसके बाद एसडीएम व सीओ ने अनशन पर बैठे दो लोगों को जूस पिलाकर उनका धरना और भूख हड़ताल खत्म कराया। और डेढ़ माह से चल रहा धरना प्रदर्शन रविवार को समाप्त करा दिया गया।

इस दौरान इंस्पेक्टर रहमतुल्लाह खान, एडीओ पंचायत सत्येंद्र श्रीवास्तव,शिकारगंज चौकी कस्बा इंचार्ज आलोक सरोज सुरेश कुमार शिव कुमार एवं विजय राम सहित तमाम ग्रामीण मौके पर मौजूद रहे।