चंदौली- जनपद के इस सीमेंट कारोबारी के यहां पकड़ी गई 40 करोड़ की कर चोरी,आयकर विभाग की तीन दिन तक चली कार्रवाई

चंदौली- जनपद के इस सीमेंट कारोबारी के यहां पकड़ी गई 40 करोड़ की कर चोरी,आयकर विभाग की तीन दिन तक चली कार्रवाई

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

पीडीडीयू नगर- के सीमेंट कारोबारी के यहां आयकर विभाग की छापा के दौरान 40 करोड़ रुपये कर चोरी का मामला प्रकाश में आया है। बुधवार की सुबह आई आयकर विभाग की टीम ने शुक्रवार की दोपहर तक कारोबारी के नगर स्थित कैलाशपुरी आवास और रामनगर स्थित फैक्ट्री में कार्रवाई की। टीम दस्तावेजों, कंप्यूटर की हार्ड डिस्क, बैंकों के कागजात और लेनदेन के रजिस्टर चेक करने के बाद लौट गई।

नगर स्थित कैलाशपुरी निवासी विष्णुकांत अग्रवाल, विक्रम चौधरी की रामनगर औद्योगिक क्षेत्र में सीमेंट की फैक्ट्री है। आयकर विभाग की टीम ने आवास से लेकर फैक्ट्री तक जांच की और दस्तावेजों को खंगाला। बुधवार और शुक्रवार को आवास तथा बृहस्पतिवार को फैक्ट्री में टीम ने जांच की।

आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार, कारोबारी अपनी फैक्ट्री से सीमेंट का उत्पादन कर दूसरी कंपनी की बोरियों में भरकर दोगुने दाम पर बेचता था। कारोबारी मध्य प्रदेश से क्लिंकर और भूटान से जिप्सम की खरीद करता था। टीम ने 50 लाख से अधिक नकदी भी जब्त किए हैं। शुुक्रवार को टीम सीमेंट कारोबार से जुड़े अभिलेखों, खाता-बही, कंप्यूटर की हार्ड डिस्क, लैपटाप, खरीद-बिक्री के रजिस्टर जब्त कर ले गई।